Omicron variant live updates: केरल में 4 और ओमाइक्रोन मरीज मिले, राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हुई

नए मामलों में दो मरीज एक ही परिवार के हैं। यूके से अपने किशोर बेटे के साथ लौटी 41 वर्षीय महिला कोरोना (ओमाइक्रोन) पॉजिटिव पायी गयी।

Thiruvananthapuram: केरल में सोमवार को ओमाइक्रोन के चार नए मामले सामने आए। ये सभी मरीज तिरुवनंतपुरम में हैं। कोरोनावायरस के नए संस्करण की राज्य संख्या बढ़कर 15 हो गई है।

नए मामलों में दो एक ही परिवार के हैं। यूके से अपने किशोर बेटे के साथ लौटी 41 वर्षीय महिला कोरोना (ओमाइक्रोन) पॉजिटिव पायी गयी। उनके बेटे को शनिवार को ओमिक्रॉन का पता चला था।

अन्य ओमिक्रॉन रोगी में लड़के की 67 वर्षीय दादी भी शामिल थी, जो उसकी प्राथमिक संपर्क सूची में थी।

ओमिक्रॉन से संक्रमित चार अन्य लोगों में यूके की एक 27 वर्षीय महिला और नाइजीरिया का एक 32 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

12 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम में उतरे ब्रिटेन के 27 वर्षीय व्यक्ति की पहचान हवाई जहाज में प्राथमिक संपर्कों में से एक के रूप में की गई है। 16 दिसंबर को उसका COVID-19 के लिए परीक्षण किया गया और उसका परिणाम सकारात्मक आया।

नाइजीरिया के यात्री ने 17 दिसंबर को हवाई अड्डे पर COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। वह अस्पताल में संगरोध में था।

राज्य में सभी ओमाइक्रोन मरीज निगरानी में हैं।

आज दिल्ली, कर्नाटक और केरल में नए मामलों के साथ, भारत के ओमाइक्रोन मामले की संख्या बढ़कर 167 हो गई है।

महाराष्ट्र ने सबसे अधिक ओमाइक्रोन मामले 54 पर दर्ज किए हैं, दिल्ली 24 मामलों के साथ इस प्रकार है। तेलंगाना में 20 ओमाइक्रोन मामले, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 17, केरल में 15, गुजरात में 11, पश्चिम बंगाल में 4, जबकि आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु में 1-1 मामला सामने आया है।

See also  गृह मंत्री अमित शाह के अध्यक्षता में सुरक्षा समीक्षा को लेकर उच्च अधिकारियों के साथ की बैठक