आज अभिनेता प्रभास का जन्मदिन है आइये एक नजर डालते है उनकी बाहुबली ब्लॉकबस्टर्स पर

आज 41 साल के हुए अभिनेता प्रभास: बाहुबली के साथ साथ, इन 6 तेलुगु फिल्मों ने हैंडसम हंक को स्टारडम तक पहुंचा दिया।

नई दिल्ली: राजामौली निर्देशित, बाहुबली: द बिगिनिंग में अमरेंद्र बाहुबली की भूमिका निभाने के बाद अभिनेता ने लाखों दिलो पे राज़ करने वाले अभिनेता प्रभास उर्फ़ बाहुबली का आज जन्मदिन है। उन्होंने अगली कड़ी के साथ इसका अनुसरण किया, जिसमें मिलियन-डॉलर के प्रश्न, “कटप्पा ने बाहुबली को क्यूं मारा” का उत्तर दिया गया था। इसके साथ सिर्फ बाहुबली ही नहीं बल्कि उन्होंने कई हिट फिल्मे दिए है, आइये बात करते है उनकी कुछ हिट फिल्मों के बारे में।

1. वर्षम (2004)

सोभानी द्वारा निर्देशित फिल्म वर्षम में प्रभास ने अच्छा अभिनय किया। यह तेलुगु रोमांटिक एक्शन फिल्म है और ये 2004 में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म थी। इस फिल्म में त्रिशा, गोपीचंद और प्रभास ने अभिनय किया था। इस फिल्म के लिए प्रभास को 52वें फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में नामांकित किया गया था।

2.बाहुबली: द बिगिनिंग और बाहुबली 2: द कन्क्लूजन

अब, हमें मैग्नम ओपस के बारे में बात करनी चाहिए। फिल्म का वर्णन करने के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं। बड़े सेट से लेकर डायलॉग्स से लेकर स्टार कास्ट तक, फिल्म ने सभी बॉक्स चेक किए। क्या आपको वह दृश्य याद है जब प्रभास ने पूरे शिव लिंग को उठाकर झरने के नीचे रख दिया था? वह हमारे लिए रोंगटे खड़े कर देने वाला क्षण था। राणा दग्गुबत्ती को भल्लालदेव के रूप में नहीं भूल सकते। उन्होंने इतने मजबूत किरदार को पर्दे पर उतारने के लिए काफी प्रशंसा अर्जित की। बेशक, हममें से ज्यादातर लोग राम्या कृष्णन द्वारा निभाई गई शिवगामी देवी की तरह कपड़े पहनना चाहते थे।

See also  सपना चौधरी की मौत की अफवाह फैलाने वालों पर भड़कीं सिंगर, कहा...

3. मिर्ची (2013)

प्रभास द्वारा अभिनीत जय के अपनी प्रेमिका के परिवार में चीजों को ठीक करने के लिए अपने देश लौटने के बाद फिल्म में एक अप्रत्याशित मोड़ आता है। यह कोराताला शिवा की निर्देशन वाली पहली फिल्म थी। जबड़ा छोड़ने वाले एक्शन दृश्यों को नहीं भूल सकते। अनुष्का शेट्टी और सत्यराज इस प्रोजेक्ट का हिस्सा थे।

4. Mr. परफेक्ट

इस फिल्म ने हमें समायोजन के महत्व पर एक सबक सिखाया। कथानक विक्की और उसके सिद्धांतों के इर्द-गिर्द घूमता है कि चाहे कोई भी परिदृश्य हो, किसी भी चीज़ से समझौता नहीं करना चाहिए। फिल्म में काजल अग्रवाल और तापसी पन्नू भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

5. छत्रपति (2005)

प्रभास और एस एस राजामौली ने इससे पर्दे पर जादू बिखेरा। यह इस बारे में है कि कैसे प्रभास द्वारा शिवाजी अपनी खोई हुई माँ और भाई को खोजने के लिए एक लंबा रास्ता तय करते हैं।

6. रिबेल

प्रभास की एक और एक्शन से भरपूर फिल्म यहाँ है। लॉरेंस राघवेंद्र के उद्यम ने एक कहानी सुनाई कि कैसे एक बेटे ने अपने माता-पिता की हत्या का बदला लिया। प्रभास के प्रदर्शन ने हमें हमारी सीटों के किनारे पर रखा।