एक्टर सोनू सूद को आप सरकार ने बनाया ‘देश के मेंटोर्स’ कार्यक्रम का ब्रांड अंबेसेडर

कार्यक्रम से जुड़ने के बाद एक्टर सोनू सूद ने कहा कि किसी भी देश का विकास शिक्षा से ही संभव है। दिल्ली में इस पर बेहतरीन काम हुआ है। मैं पिछले कुछ वर्षों में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हुए ऐतिहासिक बदलाव से बहुत प्रभावित हूं।

एक्टर सोनू सूद और अरविंद केजरीवाल

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को आप सरकार ने ‘देश का मेंटोर्स’ कार्यक्रम का ब्रांड अंबेसेडर बनाया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की जानकारी शुक्रवार को दी। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को उनकी पसंद का करियर चुनने के लिए मार्गदर्शन दिया जाएगा।

इस मौके पर केजरीवाल ने कहा, “सरकारी स्कूलों में कुछ विद्यार्थी बहुत गरीब पृष्ठभूमि से आते हैं और उनका मार्गदर्शन करने वाले बहुत कम लोग होते हैं। हम शिक्षित लोगों से इन विद्यार्थियों का मार्गदर्शक बनने की अपील कर रहे हैं। सोनू सूद Actor Sonu Sood News कार्यक्रम के लिए हमारे ब्रांड अंबेसेडर होंगे।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल और सोनू सूद दोनों ने मिलकर कहा कि राजनीति को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। हमने केवल इस कार्यक्रम पर चर्चा की और कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेंटर कार्यक्रम के जरिए सरकारी स्कूलों में पढ़ने वालों छात्रों को मेंटर खोजने और अपनी प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज सोनू सूद से करीब डेढ़ घंटे हुई चर्चा में उनके द्वारा लॉकडाउन में की गई सेवा पर चर्चा हुई। उनसे जाना की जो काम सरकारों का था उन्होंने कैसे किया। रिसोर्स कैसे जुटाए और लोगों तक मदद कैसे पहुंचाई।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि इस दौरान हमने देश के मेंटर कार्यक्रम की चर्चा भी उनसे की। चर्चा के दौरान वह इस कार्यक्रम के ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए सहमत हो गए। इस योजना का पायलट हम पहले ही कर चुके हैं। मुझे खुशी है कि सोनू सूद इससे जुड़ रहे हैं।

वहीं कार्यक्रम से जुड़ने के बाद एक्टर सोनू सूद ने कहा कि किसी भी देश का विकास शिक्षा से ही संभव है। दिल्ली में इस पर बेहतरीन काम हुआ है। मैं पिछले कुछ वर्षों में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हुए ऐतिहासिक बदलाव से बहुत प्रभावित हूं। सभी बच्चों चाहे वह अमीर हो या गरीब, उसे बेहतर गुणवत्ता वाली शिक्षा का अधिकार है। उन्होंने कहा कि वह भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर बच्चों को सही दिशा दिखा सकते हैं।

See also  स्वरा भास्कर और राहुल ढोलकिया ने आर्यन खान को कोर्ट से राहत नहीं मिलने पर दिए रिऐक्शन