Agneepath Scheme Protest: कोटा में धारा 144 लागू, जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिंसा

कोटा में कलेक्टर हरिमोहन मीणा ने एक माह के लिए जिले में धारा 144 लागू कर दी है। आदेश के तहत जिले में रविवार 18 जुलाई को सुबह छह बजे से मध्यरात्रि 12 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी।

Agneepath Scheme Protest

Agneepath Scheme Protest: राजस्थान के कई जिलों में युवा अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी पुलिस से भी भिड़ गए। प्रदेश के जयपुर, जोधपुर, अजमेर अलवर समेत छह जिलों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। जयपुर शहर के बेनाड रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ की गई है।

कोटा में कलेक्टर हरिमोहन मीणा ने एक माह के लिए जिले में धारा 144 लागू कर दी है। आदेश के तहत जिले में रविवार 18 जुलाई को सुबह छह बजे से मध्यरात्रि 12 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी।

धरना शनिवार को अलवर जिले से शुरू हुआ। बहरोड़ में सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम कर दिया। पुलिस के रोकने पर उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। विरोध के चलते यहां तैनात पुलिस से भी प्रदर्शनकारियों की भिड़ंत हो गई। करीब एक घंटे तक हाईवे जाम रहा।

हाईवे के विभिन्न हिस्सों पर भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। झुंझुनू जिले में भी छात्रों ने सड़क जाम करने की कोशिश की है। यहां के चिरावा कस्बे में पुलिस छात्रों से भिड़ गई और रेलवे ट्रैक को जाम करने का प्रयास किया गया।

जयपुर और जोधपुर में भी अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं (Agneepath Scheme Protest) का आक्रोश देखा जा रहा है। जयपुर के सांगानेर में छात्रों ने रैली निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। दोपहर में यहां बेनाड रेलवे स्टेशन पर अचानक बड़ी संख्या में छात्रों ने घुसकर तोड़फोड़ की। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया और सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं, जोधपुर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

See also  26 नवंबर, 2021 को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय और संयुक्त राष्ट्र महिला ने 72वां संविधान दिवस मनाया

Bihar News: अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने की लूट, रेलवे स्टेशन का वीडियो वायरल