भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का बना अदभुत रिकॉर्ड, 100 करोड़ का आंकड़ा किया पार

भारत में कोरोना वैक्सीन का आंकड़ा 100 पूरे होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में आरएमएल हॉस्पिटल का दौरा किया। इस दौरान वे यहां पर फ्रंट लाइन वर्कर्स से भी मिले।

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ की संख्या को पार कर गया है। इस मौके पर नेताओं और अन्य लोगों ने देशवासियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो कोरोना की वैक्सीन लेकर प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प के साथ जुड़े और भारत को कोरोना मुक्त होने की परिकल्पना को साकार करने में मदद की।

वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि महामारी के दौर में जिस तरह से लोगों ने अनुशासन रखा, कोरोना के सारे दिशा-निर्देशों का पालन किया और अपनी इच्छाशक्ति, आत्मशक्ति और अपने विश्वास को बनाए रखा, उसी का परिणाम है कि आज देश ने 100 करोड़ के आंकड़े को पार किया है।

भारत में कोरोना वैक्सीन का आंकड़ा 100 पूरे होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में आरएमएल हॉस्पिटल का दौरा किया। इस दौरान वे यहां पर फ्रंट लाइन वर्कर्स से भी मिले। इस मौके पर आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज लालक़िला से गायक कैलाश खेर द्वारा लिखे गए एक गीत और एक फिल्म का शुभारंभ करेंगे।

आरएमएल हॉस्पिटल का दौरा करते पीएम मोदी

आज देशभर में 100 विरासत स्मारकों को तिरंगे से रोशन करने की योजना है। लाल क़िला पर 225 फीट लंबा तिरंगा फहराया जाएगा। इसका वजन करीब 1400 किलोग्रम है।

रीजनल डायरेक्टर, WHO साउथ ईस्ट-एशिया की डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार करने पर भारत को बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘एक और मील का पत्थर साबित करने के लिए भारत को बधाई।’

See also  देश में 100 करोड़ टीकाकरण के अवसर पीएम मोदी ने किया देश को संबोधित, कहा...

नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल ने कोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ के आंकड़े को पार करने पर भारत के लोगों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश के लिए 100 करोड़ खुराक के आंकड़े तक पहुंचना बहुत बड़ी उपलब्धि है।