विदेश यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोलेगा अमेरिका, लेकिन यह शर्त करनी होगी पूरी

अमेरिका कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण पिछले 19 महीनों से यह बंद था। अब दूसरे देश के लोग भी अमेरिका आ सकेंगे। हालांकि अमेरिका में प्रवेश उन्हीं को दिया जाएगा जिन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन करवाया है।

अमेरिका में कोरोना की रफ्तार

कोरोना महामारी के दौरान सील की गई सीमाओं को अमेरिका अगले महीने खोल सकता है। इस संबंध में तैयारियाँ की जा रही है। समाचार एजेंसी एपी न्यूज के मुताबिक, अमेरिका गैर-जरूरी यात्रा के लिए अपने बार्डर अगले महीने खोलने जा रहा है।

बता दें कि अमेरिका कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण पिछले 19 महीनों से यह बंद था। अब दूसरे देश के लोग भी अमेरिका आ सकेंगे। हालांकि अमेरिका में प्रवेश उन्हीं को दिया जाएगा जिन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन करवाया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के मामले अभी भी अमेरिका में काफी आ रहे हैं। यह देश कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में सबसे ऊपर है।

भारत में कोरोना के मामले घटे

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। फेस्टिव सीजन से पहले लगातार 5वें दिन 20,000 से कम केस मिले हैं। बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते एक दिन में महज 15,823 नए केस ही मिले हैं। इसके अलावा इसी दौरान 22,844 लोग रिकवर हुए हैं।

देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या तेजी से कम होते हुए 2,07,653 ही रह गई है। यह आंकड़ा बीते 214 दिनों में सबसे कम है। देश में कोरोना का रिकवरी रेट तेजी से बढ़ते हुए 98.06% पहुंच गया है। अब तक देश में कोरोना संक्रमण से 3,33,42,901 लोग रिकवर हो चुके हैं।

See also  अंजना ओम कश्यप को स्नेहा दुबे ने दिखाया बाहर का रास्ता