Bappi Lahiri Death: संगीतकार-गायक बप्पी लाहिरी का 69 साल की उम्र में निधन

गायक और संगीतकार बप्‍पी लाह‍िड़ी का निधन हो गया है। मुंबई के एक हॉस्पिटल में बप्‍पी लाह‍िड़ी ने अंतिम सांस ली। वो 69 वर्ष के थे। वो कुछ समय से बीमार चल रहे थे।

नई दिल्ली (Bappi Lahiri Death): 80 और 90 के दशक में भारत में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का आज मुंबई के CritiCare अस्पताल में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे।

बप्पी दा को OSA की परेशानी पिछले एक साल से थी। डॉ. दीपक नामजोशी उनका इलाज कर रहे थे। इस गंभीर समस्या के कारण बप्पी दा जुहू स्थित क्रिट‍िकेयर हॉस्प‍िटल में 29 दिनों तक भर्ती थे। निधन से एक दिन पहले 15 फरवरी को ठीक होने पर वे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए थे।

लेक‍िन अस्पताल से छुट्टी होने के एक दिन बाद ही बप्पी दा की तबीयत दोबारा ब‍िगड़ गई। उन्हें वापस गंभीर हालत में क्रिट‍िकेयर अस्पताल लाया गया। रात लगभग 11:45 बजे उन्होंने अस्पताल में अपनी आख‍िरी सांसे ली। डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की काफी कोश‍िश की पर नाकामयाब रहे।

बप्पी लाहिरी ने 1970-80 के दशक के अंत में ‘चलते चलते’, ‘डिस्को डांसर’ और ‘शराबी’ जैसी कई फिल्मों में लोकप्रिय गाने दिए। उनका आखिरी बॉलीवुड गाना भंकस 2020 की फिल्म ‘बागी 3’ के लिए था।

पीएम ने बप्पी दा को दी श्रद्धांजल‍ि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बप्पी दा को अपनी श्रद्धांजल‍ि दी है। ‘श्री बप्पी लाह‍िड़ी जी का संगीत सर्वांगीण था। विभ‍िन्न भावनाओं को जाह‍िर करने वाला था। कई पीढ़‍ियों के लोग उनके संगीत से खुद को जुड़ा महसूस कर सकते हैं। उनके खुशम‍िजाज स्वभाव सभी को याद रहेगा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके पर‍िवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांत‍ि

See also  Bollywood Update- जल्द ही मां बनने वाली हैं सोनम कपूर, पति आनंद आहूजा के साथ साझा की तस्वीरें