विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा, रोहित शर्मा को इस बात के लिए उपकप्तानी से हटाना चाहते थे

एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली ने चयनकर्ताओं को प्रस्ताव दिया था कि वो रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटा दें। इसका कारण विराट कोहली ने रोहित शर्मा की उम्र को बताया था। विराट ने सेलेक्टर्स को प्रस्ताव दिया था रोहित से उपकप्तानी वापस लेकर केएल राहुल को दी जाए।

विराट कोहली की टीम

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद एक बड़ी बात सामने आ रही है। यह बात रोहित शर्मा से जुड़ी हुई है। बता दें कि रोहित शर्मा को विराट के बाद कप्तानी की बागडोर देने की बात कही जा रही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली ने चयनकर्ताओं को प्रस्ताव दिया था कि वो रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटा दें। इसका कारण विराट कोहली ने रोहित शर्मा की उम्र को बताया था। विराट ने सेलेक्टर्स को प्रस्ताव दिया था रोहित से उपकप्तानी वापस लेकर केएल राहुल को दी जाए। हालांकि बोर्ड ने उनका ये प्रस्ताव नहीं माना।

कहा जा रहा है कि कोहली सिलेक्शन कमिटी के पास यह प्रस्ताव लेकर गए थे कि रोहित को वनडे उप-कप्तानी से हटा दिया जाए, क्योंकि वह 34 साल के हैं। वह चाहते थे कि उपकप्तानी की कमान लोकेश राहुल को दी जाए।

रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड को यह बात पसंद नहीं आई। अब जब विराट ने टी 20 के कप्तानी को छोड़ने की बात की है तो ऐसे में रोहित शर्मा ही कप्तानी के लिए प्रवल दावेदार हो सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई निकट भविष्य में अगर कोहली से वनडे की कप्तानी भी ले लेता है, तो यह हैरानी भरा नहीं होगा। टी20 वर्ल्ड कप में ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहने के बाद कोहली को 50 ओवर में फॉर्मेट में भी सिर्फ बल्लेबाज के रूप में उतरना पड़ सकता है।

See also  तालिबानी कब्जे के बाद अफगानिस्तान से पैरालंपिक खिलाड़ियों को निकाला गया बाहर, सभी सुरक्षित