Babul Supriyo Joins TMC: बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो हुए टीएमसी में शामिल

पश्चिम बंगाल में सियासी हलचल के बिच बीजेपी के पूर्व नेता और पश्चिम बंगाल की राजनीति का बीजेपी का अहम चेहरा रहे बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी का दामन थाम लिया है।

पश्चिम बंगाल में लगा बीजेपी को बड़ा झटका। भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को बीजेपी का दामन छोड़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

सुप्रियो दो महीने पहले ही राजनीति छोड़ने का ऐलान कर चुके थे लेकिन शनिवार को डेरेक ओ ब्रायन के मौजूदगी में उन्होंने टीएमसी ज्वाइन कर लिया, अभिषेक बनर्जी ने उन्हें टीएमसी की सदस्यता दिलाई।

बता दें की बाबुल सुप्रियो एक प्लेबैक सिंगर थे बाद में वो राजनेता बने, बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी से इस्‍तीफा देने के बाद फेसबुक पोस्‍ट लिखकर अपने दिल की बात जाहिर किया था। चुनाव के बाद से ही वे बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से नाराज बताए जा रहे थे। उनका कहना है कि उनसे इस्‍तीफा मांगा गया तो उन्‍होंने दे दिया।

बाबुल सुप्रियो ने ये भी कहा कि दीदी और अभिषेक ने मुझे बड़ा मौका दिया है। टीएमसी में शामिल होने के बाद अब आसनसोल में अपनी सीट पर बने रहने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा की मैं आसनसोल की वजह से ही राजनीति में आया। जितना हो सके यहां के लोगों के लिए करूंगा।

See also  Assembly Election 2022 Date: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च 2022 तक।