NSE Scam: NSE की पूर्व CEO चित्रा रामकृष्ण के सलाहकार गुमनाम ‘बाबा’ को CBI ने किया गिरफ्तार

NSE धोखाधड़ी मामले में CBI ने गुरुवार और शुक्रवार की मध्यरात्रि को चेन्नई से NSE के पूर्व CEO चित्रा रामकृष्ण के रणनीतिक सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम को गिरफ्तार किया है।

NSE Scam: NSE धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार और शुक्रवार की मध्यरात्रि को चेन्नई से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के पूर्व CEO चित्रा रामकृष्ण के रणनीतिक सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम (गुमनाम बाबा) को गिरफ्तार किया है।

CBI अधिकारियों ने बताया कि यह गिरफ्तारी NSE को-लोकेशन स्कैम को लेकर हुई है। NSE पर कुछ साल पहले हुए इस घोटाले में यह अभी तक की पहली गिरफ्तारी है। बताया जा रहा है कि आनंद सुब्रमण्यम को उसके चेन्नई वाले घर से गुरुवार की रात को गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने चेन्नई में उसके आवास पर छापा मारा था।

चर्चा है की आनंद सुब्रमण्यम ही बाबा बनने का ढोंग कर रहा था। बाबा बनकर वह एनएसई प्रमुख चित्रा रामकृष्ण को प्रभावित कर रहा था। मार्केट रेग्युलेटर सेबी (SEBI) के मुताबिक, आनंद की पत्नी सुनीता को स्टॉक एक्सचेंज के चेन्नई ऑफिस में 1 अप्रैल 2013 से 31 मार्च 2014 के बीच कंसल्टेंट के रूप में नौकरी मिली थी। उस समय उसकी सैलरी 60 लाख रुपए फिक्स की गई थी। उसी दिन आनंद को चीफ स्ट्रैटिजिक एडवाइजर नियुक्त किया गया था और उसकी सैलरी 1.68 करोड़ रुपए थी।

एक ऑडिट रिपोर्ट में सुब्रमण्यम को कथित तौर पर एक रहस्यमयी योगी के रूप में संदर्भित किया गया था, लेकिन इसे भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने 11 फरवरी को अपनी रिपोर्ट में खारिज कर दिया था।

See also  हरियाणा के बल्लभगढ़ में जन्माष्टी के दिन प्रसाद बांटने को लेकर विवाद, युवक की गोली मारकर हत्या