Chandauli News: पुलिस की कथित पिटाई के बाद चंदौली की लड़की की मौत, इंस्पेक्टर सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के चंदौली में पुलिस ने रविवार को गैंगस्टर कन्हैया यादव के घर पर छापा मारने के दौरान पुलिस के कथित तौर पे पिटाई के बाद उनकी बड़ी बेटी की मृत्यु हो गयी।

Chandauli News

Chandauli News, उत्तर प्रदेश: पुलिस ने रविवार को गैंगस्टर कन्हैया यादव के घर पर छापा मारा, जिसमे उनकी बेटियों के साथ कथित तौर पर मार-पीट की बाते सामने आयी। पुलिस के पिटाई के बाद उनकी एक बड़ी बेटी की मृत्यु हो गयी। मृतक की उम्र लगभग 24 वर्ष बताई जा रही है, जबकि छोटी बेटी को चोट लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घटना के बाद सैय्यदराजा थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है। वाराणसी के जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा, “एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है और मृतक के परिवार से शिकायत मिलने पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।”

सिंह ने बताया, “कन्हैया यादव की बेटी निशा अपने घर में मृत पाई गई थी। मृतक को सैय्यदराजा थाने के एसएचओ ने कथित तौर पर पीटा था जिसके बाद उसकी मौत हो गई।”

कन्हैया यादव की छोटी बेटी को भी कथित तौर पर पीटा गया था और उसे गंभीर चोटें आई हैं। सिंह ने कहा, “वह वर्तमान में अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है।”

मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने घर में घुसकर बच्चियों की पिटाई की और उनके साथ दुष्कर्म किया।

इंडिया टुडे के मुताबिक, छोटी लड़की ने पुलिस पर अपनी बड़ी बहन निशा की पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप लगाया और उसे पंखे से लटकाकर आत्महत्या का मामला बताया।

इस घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने कन्हैया यादव के आवास के पास पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए और धरने में शामिल हो गए।

See also  तालिबान का साइड इफेक्ट: मोदी सरकार सुन लो, दिल्ली में फहराएंगे पाकिस्तान का झंटा

सपा नेता प्रभु नारायण सिंह यादव ने कहा, “पुलिस कन्हैया यादव के घर गई थी। वह वहां नहीं था। फिर उन्होंने उसकी बेटियों के साथ मारपीट की। बड़ी बेटी की मौत हो गई, जबकि छोटे की अस्पताल में भर्ती है।”

इस बीच, सपा प्रवक्ता ने यादव की छोटी बेटी का वीडियो साझा किया, जिसमें उसे बेहोश देखा जा सकता है और आरोप लगाया जा सकता है कि उन्हें महिला के साथ-साथ पुरुष पुलिस ने भी पीटा।

हालांकि, पुलिस अधीक्षक (SP) ने अपने सफाई में कहा कि कन्हैया यादव के घर पर नहीं होने का पता चलने पर पुलिसकर्मी घर से निकल गए। उन्होंने आगे कहा, हालांकि, प्रारंभिक जांच के अनुसार, ऐसा लगता है कि लड़की ने पारिवारिक विवादों के कारण आत्महत्या की है।