Punjab New CM: चरणजीत सिंह चन्नी बने पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री, सुखजिंदर बने डिप्टी सीएम

पंजाब में सत्ता फेरबदल के बाद सोमवार को चरणजीत सिंह चन्नी ने अगले मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। चन्नी के साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली।

पंजाब में सत्ता फेरबदल के बाद सोमवार को चरणजीत सिंह चन्नी {Charanjit Singh Channi became the first Dalit Chief Minister of Punjab} ने अगले मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। चन्नी के साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली। राहुल गांधी भी इस शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ पहुंचे। हालांकि, वह राजभवन शपथग्रहण के बाद पहुंचे।

इससे पहले चरणजीत सिंह चन्नी ने सबसे पहले गुरुद्वारा जाकर माथा टेका। बता दें कि चरणजीत पंजाब के पहले दलित सीएम बनने जा रहे हैं। सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी उनके साथ डिप्‍टी सीएम पद की शपथ ली। ओपी सोनी ने भी उपमुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण किया।

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के 17वें मुख्‍यमंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह में निवर्तमान मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह आएंगे या नहीं इसको लेकर संशय बना हुआ है। उधर चरणजीत चन्‍नी ने कहा है कि वह शपथ लेने के बाद कैप्‍टन अमरिंदर  सिंह से मिलने जाएंगे।

बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी भी सुबह चंडीगढ़ आई थीं, लेकिन उन्होंने पंजाब के किसी नेता से बात नहीं की और शिमला चली गईं।

See also  दंगाइयों को सीएम योगी का अल्टीमेटम, दंगा करने पर आने वाली पीढ़ी भरेंगी हर्जाना