चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश से 17 साल के बच्चे का किया अपहरण

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले से एक 17 वर्षीय लड़के का अपहरण कर लिया है। राज्य के सांसद तापीर गाओ ने बुधवार के दिन इस बात की जानकारी दी। गाओ ने कहा कि बच्चे की पहचान मिराम तरोन के रूप में की गई है।

Chinese Army kidnapped Indian Boy

नई दिल्ली: चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश जिले के क्षेत्र के अंदर से एक 17 वर्षीय लड़के का अपहरण करके फिर से बुराई के सार का प्रचार किया। राज्य के सांसद तापीर गाओ ने कहा, “मिराम तारन के रूप में पहचाने जाने वाले किशोर को पीएलए ने मंगलवार को लुंगटा जोर इलाके से अपहरण कर लिया था।”

अपहरणकर्ताओं से बचने में सफल रहे टैरोन के दोस्त जॉनी यायिंग ने अधिकारियों को पीएलए द्वारा किए गए भयानक अपहरण की जानकारी दी। यह घटना उस जगह के पास हुई जहां से त्सांगपो नदी अरुणाचल प्रदेश में प्रवेश करती है। श्री गाओ ने ट्वीट किया कि पीएलए ने जिदो गांव के 17 साल के मिराम टैरोन को अगवा कर लिया है। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि भारत सरकार व अन्य एजेंसियों द्वारा टैरोन की जल्द रिहाई की मांग की गई है।

उन्होंने कई बार ट्वीट किया और अपने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “भारत सरकार की सभी एजेंसियों से अनुरोध है कि उनकी जल्द रिहाई के लिए कदम बढ़ाएं।” यह पहली बार नहीं है जब चीन ने गंदा खेल दिखाया है। इससे पहले, उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के सुबनसिरी जिले से 5 लड़कों का अपहरण कर लिया और एक सप्ताह के बाद उन्हें छोड़ दिया।

See also  Ukraine Russia War: यूक्रेन से बाहर निकलने के लिए भारतीय झंडे का इस्तेमाल करते पाकिस्तानी छात्र