Delhi Lockdown Update: सीएम केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केरजीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी लॉकडाउन लगाने का हमारा कोई इरादा नहीं है।

Delhi Lockdown Update: भले ही राजधानी दिल्ली में हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। सैकड़ों डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं, लेकिन दिल्ली सरकार अभी लॉकडाउन लगाने के मूड में नहीं है। यह बात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कही। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अभी लॉकडाउन लगाने का हमारा कोई इरादा नहीं है। कल फिर डीडीएमए की बैठक है, उस बैठक में हम विशेषज्ञों के साथ फिर से स्थिति का जायजा लेंगे कि और क्या करने की जरूरत है। केंद्र से भी हमें पूरा सहयोग मिल रहा है।

कयास लगाए जा रहे थे कि दिल्ली में पूर्ण रूप से लॉकडाउन हो सकता है। लेकिन इन अटकलों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि लोग बिना मास्क पहने घर से बाहर न निकलें, जरूरत न हो तो घर से बाहर न निकलें, जब भी मास्क पहनकर घर से बाहर निकलें तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अगर आप लोग ऐसा करते हैं तो दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

रविवार को मीडिया से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे भी कोरोना था। डॉक्टरी सलाह और होम आइसोलेशन के बाद अब मैं ठीक हूं। हम लोगों से अपील करते हैं कि कोरोना के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। जब भी आप घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहनें। कोरोना टीकाकरण में अपना योगदान दें। यह कोरोना की तीसरी लहर से बचने का सबसे कारगर उपाय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को लोगों की रोजी-रोटी और रोजगार की चिंता है।

See also  कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन का गृह मंत्रालय ने दिया निर्देश, राज्यों को भीड़ पर नियंत्रण की जिम्मेदारी