Covid-19 Update: फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में दो हजार नए मामले

कोरोना के मामले फिर से बढ़ते नज़र आ रहे हे, राजधानी में बुधवार को 1000 का आंकड़ा पार होते देखा गया। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1009 नए मामले दर्ज किए गए और संक्रमण दर 5.7% रही। इस बीच चिंता की बात ये है कि एक मौत भी दर्ज की गई है।

Covid-19 Update: बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामले फिर से बढ़ते नज़र आ रहे हे, बढ़ते मामले को देख के डीडीएमए ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है। मास्क पहनने से संबंधित आदेश का पालन नहीं करने पर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। ज्ञात हो कि पिछले एक हफ्ते में दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के मरीज और पॉजिटिविटी रेट बढ़ते जा रहे हैं।

इस संबंध में बुधवार को हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की महत्वपूर्ण बैठक में दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। नियम का उल्लंघन करने पर अनिवार्य रूप से 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। हालांकि प्राधिकरण ने अभी तक स्कूल बंद करने का आदेश जारी नहीं किया है, लेकिन कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए टेस्टिंग सुविधा और स्क्रीनिंग को बढ़ा दिया गया है। ज्ञात हो कि इससे पहले भी कोविड से सुरक्षित रहने के लिए मास्क को ही बचाव का सबसे कारगर उपाय बताया जाता था।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से 21 अप्रैल की सुबह जारी जानकारी के मुताबिक देशभर में कोविड मरीजों की संख्या 2,067 थी, जिसमें से अकेले राजधानी दिल्ली में ही 1009 मरीज देखे गए। दिल्ली में कोविड सकारात्मकता दर 5.7 प्रतिशत दर्ज की गई है।

See also  Har Ghar Tiranga: देश कोने कोने में चल रहा है तिरंगा अभियान