COVID-19 Update: फिर बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार, सोमवार को मामले 2500 के पार

आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,541 नए मामले सामने आए, 1,862 लोगों को डिस्चार्ज किया गया और साथ ही 30 लोगों कोरोना से मृत्यु की भी जानकारी मिली।

COVID-19 Update

COVID-19 Update: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा सोमवार की सुबह कोरोना के दैनिक संक्रमण के मामलों को लेकर आंकड़े जारी किए गए। आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,541 नए मामले सामने आए, 1,862 लोगों को डिस्चार्ज किया गया और साथ ही 30 लोगों कोरोना से मृत्यु की भी जानकारी मिली।

वही राजधानी दिल्ली से भी कोरोना के मामले फिर से बढ़ने की खबर आने लगी है। लंबे समय के बाद सोमवार को ‌दिल्ली में ठीक होने वाले मरीजों के मुकाबले संक्रमित होने वालों की संख्या ज्यादा रही। वहीं संक्रमित का आंकड़ा फिर से 100 को पार कर गया। कोरोना के सक्रिय मरीन भी 500 से ऊपर हो गए हैं। हालांकि संक्रमण दर 0.5 फीसदी से कम बनी हुई है।

राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 187 करोड़ 71 लाख से अधिक टीके लगाये जा चुके हैं। भारत में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 16,522 है। रिकवरी रेट 98.75 फीसदी है। पिछले चौबीस घंटे में 1,862 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। देश में अब तक 83 करोड 47 लाख से अधिक कोविड जांच की जा चुकी है।

पीएम मोदी बुधवार को करेंगे बैठक

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में कोविड के बढ़ते मामलों पर चर्चा होगी। सुत्रों के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण इस मामले पर एक प्रेजेंटेशन देंगे।

See also  Indian Railway: छठ पूजा और दीपावली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

ये भी पढ़े: कोविड संक्रमण से एक साल बाद तक हृदय रोग का खतरा बढ़ जाता है