Covid in India: वी. के. पॉल ने चुनाव आयोग को बताया, चुनावी रैलियों के लिए स्थिति संभव नहीं

बढ़ते कोविड मामलों को ध्यान में रखते हुए, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपनी बड़ी रैलियों को रद्द करने का फैसला किया है।

Covid in India
Covid in India

Covid in India: कांग्रेस ने इस सप्ताह सूचीबद्ध अपनी चार मैराथन दौड़ को रद्द कर दिया है, और कोरोनवायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में कोई बड़ी रैलियां नहीं करने का भी फैसला किया है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि संक्रमण के डर के अलावा, निर्णय ने हाल ही में बरेली में भगदड़ जैसी स्थिति को भी ध्यान में रखा, जहां पार्टी द्वारा आयोजित मैराथन ने अपने चुनाव अभियान के तहत तीन लड़कियों को घायल कर दिया था।

तदनुसार, आजमगढ़, वाराणसी, गाजियाबाद और अलीगढ़ में होने वाली लड़कियों की मैराथन दौड़ रद्द कर दी गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता लल्लन कुमार ने कहा कि महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर पार्टी ने कोविड-19 की स्थिति में सुधार होने तक अपनी बड़ी चुनावी रैलियां रद्द कर दी हैं।

इस बीच, गुरुवार को होने वाली नोएडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली को भी रद्द कर दिया गया है, और इसके लिए कोई विशेष कारण नहीं बताया गया है। हालांकि, उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि खराब मौसम इस कदम का कारण हो सकता है।

कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने पीटीआई को बताया कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले जनता तक पहुंचने के लिए ‘नुक्कड़ नाटक’ और घर-घर प्रचार के जरिए छोटी सभाओं में जाने का फैसला किया है।

विशेष रूप से, उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार लल्लू और उसके विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने हाल ही में मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र को लिखा था, जिसमें कहा गया था कि राजनीतिक दलों को चौपा, नुक्कड़ नाटक और आभासी बैठकों जैसी छोटी बैठकों को आयोजित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उत्तरी राज्य में COVID-19 मामले।

See also  नारायण राणे मामला: शिवसेना की सफाई, बदले की भावना से नहीं हुई गिरफ्तारी

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया था कि सभी राजनीतिक दलों को मास्क वितरित करना चाहिए और अपने चुनावी कार्यक्रमों में भाग लेने वाले लोगों के बीच कोविड के उचित व्यवहार को सुनिश्चित करना चाहिए।

मतदाताओं को लुभाने के लिए, कांग्रेस ने घोषणा की है कि वह आगामी उत्तर प्रदेश चुनावों में महिला उम्मीदवारों को 40 प्रतिशत टिकट देगी।

पार्टी ने महिलाओं के लिए घोषणापत्र ‘शक्ति विधान’ भी बनाया है, और इसमें महिला सशक्तिकरण के लिए विभिन्न योजनाएं शामिल हैं।

कोरोनावायरस (Covid in India) के मामलों में लगातार वृद्धि के साथ, उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को रात के कर्फ्यू को दो घंटे के लिए बढ़ा दिया था और 14 जनवरी को मकर संक्रांति तक कक्षा 10 तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया था।