डाबर इंडिया डिस्ट्रीब्यूशन के लिए अपने बेड़े में 100 इलेक्ट्रिक वाहनों शामिल करेगी

डाबर इंडिया लिमिटेड अपनी आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करने के लिए अगले एक साल में 100 इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को बेड़े में शामिल करेगी। कंपनी ने बताया कि इलेक्ट्रिक वाहनों को पहले उत्तर भारत में उसके बेड़े में शामिल किया गया है और हरियाणा के सोनीपत क्षेत्र में इन वाहनों की आपूर्ति शुरू हो गई है।

Dabur India

डाबर इंडिया लिमिटेड (Dabur India Ltd.) ने आज घोषणा की कि डाबर अपने उत्पादों के वितरण के लिए अपनी आपूर्ति श्रृंखला में 100 इलेक्ट्रिक वाहन जोड़ रहा है। इस कदम के साथ, डाबर अपने उत्पादों के वितरण के लिए ई-वाहनों का उपयोग करने वाली भारत की पहली घरेलू उपभोक्ता कंपनी बन गई है। इस घोषणा के साथ, कंपनी कार्बन-तटस्थता के अपने मिशन के करीब पहुंच गई है।

नए इलेक्ट्रिक वाहनों का पहला बैच उत्तर भारतीय बेड़े में लॉन्च किया गया और हरियाणा के सोनीपत क्षेत्र में ई-वाहनों के माध्यम से डाबर के उत्पादों का वितरण शुरू हो गया है। डाबर इंडिया लिमिटेड के CEO मोहित मल्होत्रा ​​ने कहा कि अगले 12 महीनों के भीतर सभी 100 वाहन पूरे भारत में उपलब्ध करा दिए जाएंगे। कंपनी के इन प्रयासों से कार्बन उत्सर्जन कम करने में काफी मदद मिलेगी।

मोहित मल्होत्रा ​​ने कहा कि एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक होने के नाते डाबर पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझता है। डाबर ने भारत सरकार द्वारा पर्यावरण संरक्षण और हरित भारत के दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए अपने बेड़े में ई-वाहनों को शामिल करने का निर्णय लिया है। कंपनी कार्बन उत्सर्जन को कम करने और पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने में सक्षम होगी। पारंपरिक ईंधन पर चलने वाले वाहनों के बजाय इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करना एक हरित वातावरण के निर्माण में योगदान कर सकता है।

Clieck here to read more Business News

See also  गौतम अडानी दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन लिस्ट में 5वें पायदान पे