देश में कोरोना के नए मामलों में फिर दिखी कमी, सामने आए 31 हजार नए मामले

देश में कोरोना से रिकवर होने वाले लोगों की संख्या 36,275 रही। यह आंकड़ा पिछले 24 घंटों के दौरान की है। देश में कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 3,19,59,680 हो गई है।

भारत में कोरोना वायरस

देश में कोरोना के मामलों में पिछले दिनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही थी। हालांकि मंगलवार को देश में कोरोना के नए मामलों में कमी देखी गई। बीते 5 दिनों से कोरोना के 40 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे थे। हालांकि मंगलवार को इसमें थोड़ी राहत मिली है।

बता दें कि देश में स्वास्थ्य एजेंसियों ने लगातार कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना व्यक्त की है। ऐसे में कोरोना के मामलों में लगातार ऊपर नीचे होना कहीं न कहीं तीसरे वेब के बारे में संकेत जरूर करते हैं। हालांकि मंगलवार कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद सरकार ने थोड़ी राहत की सांस ली है।

देश में कोरोना से रिकवर होने वाले लोगों की संख्या 36,275 रही। यह आंकड़ा पिछले 24 घंटों के दौरान की है। देश में कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 3,19,59,680 हो गई है। देश का कोरोना रिकवरी रेट फिलहाल 97.53% है, जो राहत की बात है।

देश में कोरोना के कुल एक्टिव केसों का प्रतिशत 1.13 फीसदी ही रह गया है। एक्टिव केसों का आंकड़ा 3 लाख 70 हजार 640 हो चुका है। हालांकि बीते दिनों लगातार आ रहे ज्यादा पॉजिटिव केसों से चिंता बनी हुई थी। लेकिन मंगलवार को कोरोना के नए मामले में कमी आई। जिसके बाद केंद्र सरकार ने राहत की सांस ली है।

बीते 5 दिनों में कोरोना के ज्यादा मामले आने के चलते देश में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट में बढ़ोतरी हुई है। देश में साप्ताहितक पॉजिटिविटी रेट अब 2.51% हो गया है, जो पहले 2 फीसदी से कम पर चल रहा था। देश में दैनिक संक्रमण के पॉजिटिविटी रेट 2.22 फीसदी है।

See also  कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ा, नए केस में आया उछाल जानें नए केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, देश में कोरोना वैक्सीन के अबतक 64 करोड़ से ज्यादा टीके लगाए जा चुके हैं। वैक्सीनेशन के चलते देश में नए कोरोना केस कमी देखने का मिल रही है।