Delhi Liquor Sale: जानिए दिल्ली वाले एक महीने कितनी शराब पी गए, सामने आए चौंकाने वाले आकड़े

डिस्काउंट की वजह से राजधानी दिल्ली (Delhi) में सिर्फ फरवरी महीने में लोगों ने 6 करोड़ शराब की बोलतें खरीदी। 245 लाख लीटर शराब बिक गई। फरवरी में हर दिन करीब 20 लाख शराब की बोतलें बिकीं।

Delhi Liquor Sale

Delhi Liquor Sale: देश की राजधानी दिल्ली में चल रही शराब की दुकानों पर 50 फीसदी से भी अधिक डिस्काउंट के खेल ने फरवरी महीने में सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। डिस्काउंट की वजह से राजधानी दिल्ली (Delhi) में सिर्फ फरवरी महीने में लोगों ने 6 करोड़ शराब की बोलतें खरीदी। 245 लाख लीटर शराब बिक गई। फरवरी में हर दिन करीब 20 लाख शराब की बोतलें बिकीं।

वही मार्च में हर दिन का आंकड़ा करीब 10 लाख 10 हजार बोतलों तक की बिक्री का है। शराब की बिक्री करने वाले दुकानदारों ने बताया कि सबसे अधिक सेल 400 रुपये से 1500 रुपये वाली शराब की बोतलों की हुई।

महंगी से महंगी शराब भी बिकी (Delhi Liquor Sale)

ऐसा नहीं है कि लोगों ने सिर्फ सस्ती शराबें ही खरीदी। डिस्काउंट के चलते लोगों ने महंगी और विदेशी शराब की भी जमकर ख़रीदे। इनमें ब्लू लेबल से लेकर जॉनी वॉकर-18 और अन्य तमाम महंगी विदेशी शराब की पेटियां खरीदी गईं। जिनकी कीमत 5-7 हजार रुपये से लेकर 20 हजार रुपये से भी अधिक है।

डिस्काउंट पर लगी रोक

बता दें कि दिल्ली में फरवरी के महीने में शराब पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा था। डिस्काउंट की वजह से दुकानों पर भारी भीड़ लगी रहती थी। शराब की दुकानों के बाहर लोगों की लंबी लाइन लगी रहती थी। हर वर्ग के लोग सस्ती शराब खरीद रहे थे। 28 तारीख को सरकार ने आदेश जारी कर इसपर रोक लगा दिया था और कहा था कि ‘अब दुकानदार शराब के दाम पर किसी भी तरह का डिस्काउंट नहीं देंगे।

See also  Delhi Lockdown Update: सीएम केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं

ये भी पढ़े: शराब हमेशा खराब नहीं होती, कंफ्यूज हो गए? यहां पढ़ें