कांग्रेस में कलह: अमरिंदर के बयान पर कांग्रेस ने कहा- पुनर्विचार करें कैप्टन

कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार यह संकेत दे रहे हैं कि वह कुछ बड़ा कदम उठा सकते हैं, जिससे पार्टी नेताओं की बेचैनी बढ़ी हुई है। ऐसी चर्चाएं हैं कि कैप्टन नई पार्टी बना सकते हैं या छोटी-छोटी पार्टियों को इकट्ठा कर कोई फ्रंट खड़ा कर सकते हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह

कांग्रेस ने गुरुवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा राहुल और प्रियंका गांधी के खिलाफ नाराजगी को गुस्से में बताया। कांग्रेस ने उम्मीद जताई कि वह अपने शब्दों पर पुनर्विचार करेंगे क्योंकि यह टिप्‍पणी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के कद के अनुकूल नहीं है।

कांग्रेस ने इस बात से ही किसी भी प्रकार की कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या पंजाब के मुख्यमंत्री के पद छोड़ने के बाद अमरिंदर सिंह पार्टी छोड़ देंगे। इसके जवाब में पार्टी ने सिर्फ यह कहा कि कि अगर कोई छोड़ना चाहता है तो हमारे पास पेशकश करने के लिए कोई टिप्पणी नहीं है।

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार यह संकेत दे रहे हैं कि वह कुछ बड़ा कदम उठा सकते हैं, जिससे पार्टी नेताओं की बेचैनी बढ़ी हुई है। ऐसी चर्चाएं हैं कि कैप्टन नई पार्टी बना सकते हैं या छोटी-छोटी पार्टियों को इकट्ठा कर कोई फ्रंट खड़ा कर सकते हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के भाजपा में जाने के भी चर्चे हैं। अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अनुभवहीन बताया था। उन्होंने आने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब पार्टी इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करने की धमकी दी थी।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि अमरिंदर सिंह बड़े हैं और उन्होंने गुस्से में आकर बातें कहीं। वह हमारे बड़े हैं और बुजुर्ग अक्सर गुस्सा हो जाते हैं और बहुत सी बातें कहते हैं। हम उनके क्रोध, उम्र और अनुभव का सम्मान करते हैं। हमें उम्मीद है कि वह अपने शब्दों पर पुनर्विचार करेंगे।

See also  कांग्रेस को डबल झटका! नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा, अमरिंदर सिंह मिलेंगे अमित शाह से