Jammu Kashmir Update – जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर फिर दिखा ड्रोन, सेना ने फायरिंग कर खदेड़ा

जम्मू के अरनिया सेक्टर में देखा गया 'ड्रोन', BSF जवानों की फायरिंग के बाद वापस पाकिस्तान की तरफ लौटा l

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बॉर्डर पर एक बार फिर ड्रोन (Drone) देखा गया है. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स BSF ने अरनिया सेक्टर में ड्रोन को देखा. इसके बाद BSF जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग के बाद ड्रोन पाकिस्तान (Pakistan) जाते दिखा.

बता दें कि सुबह करीब 4:25 बजे एक ड्रोन( हेक्साकॉप्टर) अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था। बीएसएफ के सतर्क जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की. जल्द ही ड्रोन गायब हो गया. ड्रोन के संचालकों ने इसे वापस पाकिस्तान की ओर खींच लिया.

बीएसएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 13-14 जुलाई की रात को बीएसएफ सैनिकों को अरनिया सेक्टर से 200 मीटर की दूरी पर एक टिमटिमाती लाल बत्ती दिखी. उसके बाद सैनिकों ने लाल बत्ती की ओर गोलीबारी की, जिसके कारण वह वापस लौट गया, इलाके की तलाशी ली जा रही है, अब तक कुछ नहीं मिला है.

इससे पहले भी जम्मू के इंटरनेशनल बॉर्डर पर अरनिया सेक्टर के पास ड्रोन देखा गया था. ड्रोन दिखने की घटना 2 जुलाई को सुबह पांच बजकर बीस मिनट पर हुई थी. बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की थी. फायरिंग होते ही ड्रोन गायब हो गया था. जम्मू में संदिग्ध ड्रोन दिखने की घटनाओं में इजाफा हुआ है, जिसने सुरक्षा एजेंसियों को और चौकन्ना कर दिया है.

2 जुलाई को सुबह करीब 5.20 बजे जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक ड्रोन देखा गया था. ड्रोन ने सीमा पार नहीं किया था. यह पाकिस्तानी इलाके में रहा, लेकिन बाड़ के पास देखा गया. बीएसएफ के जवानों ने कोई मौका न लेते हुए ड्रोन पर फायरिंग की. इस फायरिंग के कारण वह तुरंत वापस लौट गया.

See also  गुजरात में केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 6 मजदूरों की मौत