Sanjay Raut के घर पहुंची ED टीम, लिए जा सकते है हिरासत में

प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम आज सुबह शिवसेना सांसद संजय राउत के घर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि संजय राउत को हिरासत में लिया जा सकता है।

Sanjay Raut

Sanjay Raut: महाराष्ट्र में सियासी तूफ़ान के बाद संजय राउत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ED राउत पर शिकंजा कस रही है। प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम आज सुबह शिवसेना सांसद संजय राउत के घर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि संजय राउत को हिरासत में लिया जा सकता है। जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय ले जाया जा सकता है। 1034 करोड़ रुपये के पत्र चल घोटाले में शिवसेना सांसद राउत की जांच चल रही है और उन पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप है।

ईडी की टीम संजय राउत महाराष्ट्र के एक हजार करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में पहले से ही पूछताछ कर रही है। ईडी ने उन्हें 27 जुलाई को तलब किया था। हालांकि, वह अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद अब ईडी के अधिकारी उनके घर पहुंच गए हैं।

वहीं इस कार्रवाई के बाद संजय राउत ने ट्वीट किया कि मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, “मैं शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की शपथ लेता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। बालासाहेब ने हमें लड़ना सिखाया है। मैं शिवसेना के लिए लड़ना जारी रखूंगा।”

इससे पहले 1 जुलाई को संजय राउत से मामले में पूछताछ की गई थी। जांच अधिकारियों ने राउत से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की और उनका बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज किया गया। राउत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विश्वासपात्र हैं। पिछले महीने शिवसेना में बगावत के कारण ठाकरे को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था।

See also  Uddhav Thackeray Resigns: उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, विधान परिषद की सदस्यता भी छोड़ी