Har Ghar Tiranga: देश कोने कोने में चल रहा है तिरंगा अभियान

आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान तिरंगा यात्रा और हर घर तिरंगा अभियान जारी है। देश की राजधानी से लेकर दूरदराज के गांवों और सीमाओं तक तिरंगा फहराया जा रहा है।

आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान तिरंगा यात्रा और हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) अभियान जारी है। देश की राजधानी से लेकर दूरदराज के गांवों और सीमाओं तक तिरंगा फहराया जा रहा है।

आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर नोएडा पुलिस की ओर से निकाली गई तिरंगा यात्रा में सभी धर्मगुरुओं ने हिस्सा लिया। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में मुरादाबाद आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने भाग लिया। स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर देश की एकता, समृद्धि और समृद्धि के लिए आरपीएफ और जीआरपी द्वारा यह मार्च निकाला गया।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने लद्दाख में 18,400 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत बद्रीनाथ में आयोजित तिरंगा यात्रा में स्थानीय लोगों के साथ आईटीबीपी के जवानों और तीर्थयात्रियों ने भाग लिया।

एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा ने मुंबई में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए ‘साइकिल रैली’ को हरी झंडी दिखाई। इस साइकिल रैली में करीब 200 लोग हिस्सा ले रहे हैं। हम आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि इसके जरिए हमारा संदेश सभी तक पहुंचे।

अभिनेता मोहनलाल ने कोच्चि स्थित अपने आवास पर तिरंगा फहराया। उन्होंने कहा, ‘हम आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में, मैं कामना करता हूं कि आने वाला वर्ष साहस और देशभक्ति के साथ बढ़ता रहे।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह ने आज से ‘हर घर तिरंगा अभियान’ (Har Ghar Tiranga) के शुभारंभ के तहत अपने आवास पर तिरंगा फहराया।

See also  ट्रक का टायर लगाकर कार को ऐसे दौड़ाया, लोगों ने की इस जुगाड़ की जमकर तारीफ