Delhi-NCR Weather Updates: दिल्ली में भारी बारिश, सोमवार तक आसमान बादल छाए रहेंगे बारिश की भी सम्भावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई, जिससे न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 19 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

आईएमडी ने ट्वीट किया, “हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी, और पूरी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, पिलखुआ, बरूत, हापुड़, गाजियाबाद, मोदीनगर, दादरी के कई स्थानों के आसपास के इलाकों में बारिश होगी।”

दिल्ली-एनसीआर के अलावा, मौसम विभाग ने यह भी कहा कि अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्तरी हरियाणा और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि और भारी बारिश की भी संभावना है।

मौसम विभाग ने ट्वीट किया, “अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश और उत्तरी हरियाणा में अलग-अलग ओलावृष्टि और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश/बर्फबारी की संभावना है।”

इस बीच, सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं जहां लोगों को रविवार को दिल्ली-एनसीआर में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का आनंद लेते देखा जा सकता है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के वास्तविक समय के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 144 दर्ज किया गया। शून्य और 50 के बीच एक्यूआई अच्छा माना जाता है, 51 और 100 संतोषजनक, 101 और 200 मध्यम, 201 और 300 गरीब, 301 और 400 बहुत खराब, और 401 और 500 गंभीर।

See also  Corona Update : विशेषज्ञ समिति ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों को वयस्कों के समान ही होगा जोखिम, विशेषज्ञों ने दिए बचाव के लिए ये सुझाव