पंजाब में कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस से अलग अपनाई राह, पार्टी बनाने का किला ऐलान

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठबंधन की ओर भी इशारा किया है। उन्होंने कहा कि अगर किसानों का मुद्दा सुलझा लिया जाता है तो विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन हो सकता है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी

पंजाब में जारी राजनीतिक दंगल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से अलग राह अपना ली है। कैप्टन ने कांग्रेस से अलग होने का औपचारिक ऐलान कर दिया है।

मंगलवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अलग पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया। कैप्टन अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर नई पार्टी के ऐलान के बारे में बताया। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर के हवाले से लिखा, ‘पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है. मैं जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान करूंगा जो पंजाब, उसके लोगों और किसानों के हितों के लिए काम करेगी जो एक साल से भी ज्यादा समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे हैं।’

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठबंधन की ओर भी इशारा किया है। उन्होंने कहा कि अगर किसानों का मुद्दा सुलझा लिया जाता है तो विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन हो सकता है। कैप्टन ने कहा, ‘अगर किसानों के हित में किसान आंदोलन का हल निकाला जाता है तो 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सिटिंग अरेंजमेंट को लेकर उम्मीद की जा सकती है।

इसके साथ ही अकाली दल से अलग हुईं समान विचारधारा वाली पार्टियों जैसी ढींढसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ भी गठबंधन की राह तलाशी जा सकती है।

See also  Punjab New CM: चरणजीत सिंह चन्नी बने पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री, सुखजिंदर बने डिप्टी सीएम

उन्होंने आगे कहा, ‘जब तक मैं अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेता, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा। पंजाबा को राजनीतिक स्थिरता के साथ-साथ आंतरिक और बाहरी खतरों से सुरक्षा की जरूरत है। मैं अपने लोगों से वादा करता हूं कि मैं इसकी शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जो कुछ भी करना होगा, वो करूंगा।’

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद उन्होंने साफ कर दिया था वे कांग्रेस में नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के अंदर उन्हें अपमानित किया गया।