T-20 World Cup के लिए हो गया Indian Team का ऐलान, जानिए कौन-कौन है टीम में शामिल

बीसीसीआई ने टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आयोजित होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए विराट कोहली की अगुवाई में मैदान में उतरेगी।

T-20 World Cup

बीसीसीआई ने टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आयोजित होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए विराट कोहली की अगुवाई में मैदान में उतरेगी। कोहली की अगुवाई वाली इस टीम में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और फिरकी गेंदबाज यजुवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है। दूसरी तरफ 2017 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने वाले आर. अश्विन को टीम में मौका मिला है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। इस टीम के साथ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी यूएई जाएंगे, वो टीम के मेंटर की भूमिका में होंगे।

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, आर अश्विन, राहुल चाहर, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती। इसके साथ ही टीम में श्रेयश अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को रिजर्व सूची में रखा गया है।

बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप का आयोजन यूएई और ओमान में कोरोना की वजह से हो रहा है। भारत में कोविड को देखते हुए बीसीसीआई ने ऐसा फैसला लिया है। विश्वकप की मेजबानी भारत के पास ही है।

टी-20 विश्वकप 17 अक्टूबर से 14 नवम्बर के बीच होगा। भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप में ग्रुप-2 में रखा गया है। इस ग्रुप में उसके साथ पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं। इसके अलावा दो टीमें क्वालीफायर राउंड से ग्रुप में जुड़ेंगी। टी-20 विश्वकप में भारत का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होगा।

See also  Veteran’s super League 2021: वेटरन्स सुपर लीग से 40 वर्ष की आयु से अधिक के फुटबॉल खिलाड़ी करेंगे मैदान में वापसी