महंगाई दर में उछाल, गैस सिलेंडर हुआ और महंगा

गुरुवार को 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 3.5 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। आज से घरेलू सिलेंडर की कीमत 1,003 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएगी। पहले यह 999.50 रुपये था।

Gas cylinder price

Delhi: पिछले कई महीनों से मंहगाई के चलते आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है। गुरुवार को 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत (Gas cylinder price) में 3.5 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। आज से घरेलू सिलेंडर की कीमत 1,003 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएगी। पहले यह 999.50 रुपये था।

कांग्रेस ने केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा है कि कर्ज, आय में कटौती और बेरोजगारी से जूझ रहे लोगों को महंगाई के चक्र में फंसाकर तबाही के कगार पर लाने वाली मोदी सरकार को माफ नहीं किया जा सकता।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की ट्रेड विंग के उपाध्यक्ष अजय बंसल ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण आम जनता को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। हाल के दिनों में जिस तरह से सीएनजी और एलपीजी गैस के दाम बढ़ाए गए हैं, उससे लोगों पर अतिरिक्त बोझ पड़ा है। यह सरकार लोगों की सुध नहीं ले रही है। हमारी मांग है कि केंद्र सरकार जनहित को ध्यान में रखते हुए तेल और गैस कंपनियों पर नकेल कसे।

क्या है बिहार का हाल

साथ ही बिहार में गैस सिलेंडर के दाम (Gas cylinder price in Bihar) 1,100 रुपए के पार निकल गए है। इससे पहले मार्च 2022 में भी सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की वृद्धि की गई थी। हालांकि, कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है। 1 मई को कॉमर्शियल सिलेंडरों के दाम 102 रुपए बढ़े थे। इसके बाद इनकी कीमत 2,355 रुपए हो गई।

See also  Yellow Alert In Delhi: दिल्ली में लगा येलो अलर्ट, सरकार ने फिर बंद किए स्कूल, कॉलेज