अरुणाचल प्रदेश में जदयू के इकलौते विधायक तेकी कासो BJP में शामिल

अरुणाचल प्रदेश में जदयू के एकमात्र विधायक तेकी कासो ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा की उपस्थिति में अपने समर्थकों के साथ आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए।

Techi Kaso join BJP

बिहार में बीजेपी (BJP) छोड़कर राजद (RJD) के साथ सरकार बनाने वाली नीतीश कुमार (Nitis Kumar) की पार्टी जदयू को बीजेपी पार्टी ने बड़ा झटका दिया है। अरुणाचल प्रदेश में जदयू के एकमात्र विधायक तेकी कासो ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा की उपस्थिति में अपने समर्थकों के साथ आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। अरुणाचल प्रदेश में कई जिला परिषद अध्यक्ष और सदस्य भी भाजपा में शामिल हुए। पार्टी में उनका स्वागत करते हुए नड्डा ने एक ट्वीट में कहा कि कासो और अन्य नेताओं के शामिल होने से संगठन और मजबूत होगा।

नड्डा ने कहा, “सभी नेता राज्य के विकास में अपनी भूमिका का निर्वहन कर भाजपा की विकास यात्रा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।” बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जदयू ने 2019 के अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से पार्टी ने 7 सीटों पर जीत हासिल की थी। यह भाजपा के बाद राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। बीजेपी को सबसे ज्यादा 41 सीटें मिली थीं।

हालांकि 25 दिसंबर 2020 को जदयू के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। विपक्षी कांग्रेस और भाजपा की सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के पास विधानसभा में 4-4 विधायक हैं, जबकि 3 विधायक निर्दलीय हैं, जो सत्ताधारी पार्टी का समर्थन कर रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाल ही में बीजेपी से गठबंधन तोड़कर राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हुए थे और नई सरकार बनाई थी। इस घटना के बाद से दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर कटाक्ष करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

See also  प्रशांत किशोर बनाएंगे खुद की पार्टी, बिहार से करेंगे शुरुआत, कहा- जनता के बीच जाने का समय आ गया है