बुखार और कमजोरी के शिकायत के बाद मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया

सूत्रों के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बुखार और कमजोरी की शिकायत के बाद बुधवार शाम यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की तबीयत खराब होने पर उन्हें बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, ”उन्हें दो दिन पहले बुखार आया था और आज डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें भर्ती कराया गया है. उन्हें डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया है और चिंता की कोई बात नहीं है।”

पूर्व प्रधानमंत्री को कार्डियो-न्यूरो वार्ड में भर्ती कराया गया है।

इसी साल अप्रैल में मनमोहन सिंह भी कोरोना से संक्रमित हुए थे और उन्हें एम्स में कुछ दिनों के इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी।

पूर्व प्रधानमंत्री ने 4 मार्च और 3 अप्रैल को कोरोना के टीके की दो खुराक ली थी। पिछले साल मनमोहन सिंह को एक नई दवा के कारण प्रतिक्रिया और बुखार होने के बाद भी एम्स में भर्ती कराया गया था। कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और वर्तमान में राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। 2009 में एम्स में उनकी हार्ट बाईपास सर्जरी हुई थी।

See also  जानें क्या है प्रीडेटर ड्रोन?, जो अगर भारत आ गया है तो दुश्मनों की खैर नहीं