सूरत की फैक्ट्री में भीषण आग, दो की मौत, 125 मजदूर बचाए गए

अब तक इस आग से 125 मजदूरों को बचा लिया गया है। इस घटना में 2 लोगों की मौत भी हुई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फायर बिग्रेड की 10 से अधिक गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग को बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

सूरत की फैक्ट्री में भीषण आग

गुजरात के सूरत शहर में औद्योगिक विकास निगम में आग लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि आग विवा पैकेजिंग मिल में लगी है। आग लगने के बाद आग से बचने के लिए कुछ मजदूर पांच मंजिला इमारत से कूद गए। घटना के बाद कुछ मजदूरों को हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से बचाया गया। खबरों के अनुसार इस घटना में कुछ मजदूरों की मौत होने की भी सूचना है।

स्थानीय प्रशासन ने बताया कि अब तक इस आग से 125 मजदूरों को बचा लिया गया है। इस घटना में 2 लोगों की मौत भी हुई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फायर बिग्रेड की 10 से अधिक गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग को बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

18 गाड़ियों और दो क्रेन मौके पर मौजूद 

अधिकारी ने बताया कि इमारत से निकाले गए सभी लोगों को अलग-अलग अस्पताल ले जाया गया है। कई लोगों को बचाव अभियान के दौरान भी चोट लग गई। सूरत नगर निगम के प्रभारी एवं मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक ने बताया कि दमकल विभाग की 18 गाड़ियों और दो क्रेन को आग बुझाने और इमारत में फंसे लोगों को बचाने के लिए मौके पर भेजा गया था। आग पर काबू पाने में करीब पांच घंटे लगे।

उन्होंने कहा कि पांच मंजिला इमारत में भू-गृह भी है, जहां से आग लगी और तीसरी मंजिल तक फैल गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

See also  मुंबई को मिली बड़ी उपलब्धि, 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने वाला देश का पहला जिला बना