महिला उत्पीड़न जागरूकता अभियान से जुड़ेंगे एनसीसी कैडेट- योगिता भयाना

योगिता भयाना ने कैडेटों को संबोधित करते हुए कहा जिस तरह से महिलाओं के प्रति कड़े कानून बनाएं गए है, उसके बावजूद भी महिला उत्पीड़न कम होने का नाम नही ले रहा है।

नई दिल्ली (Yogita Bhayana): राष्ट्रीय कैडेट कोर(एनसीसी) छः दिल्ली बटालियन का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर चलाया जा रहा है जहाँ एनसीसी कैडेटों को परी (PARI- People Against Rapes In India) संस्था की फाउंडर योगिता भयाना ने महिलाओं के उत्पीड़न के प्रति जागरूकता अभियान चलाने और चेंज मेकर से जोडने की अपील की।

योगिता भयाना ने कैडेटों को संबोधित करते हुए कहा जिस तरह से महिलाओं के प्रति कड़े कानून बनाएं गए है, उसके बावजूद भी महिला उत्पीड़न कम होने का नाम नही ले रहा है। आज महिला उत्पीड़ित पर महिलाओं को जागरूक करने की जरूरत है जिसमें एनसीसी कैडेटों का बड़ा योगदान होगा।

एनसीसी कैडेटों ने देश मे विभन्न सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता अभियान चलाया है जो देश मे बदलाव की एक नई तस्वीर दिख रही है। महिलाओं के प्रति युवा कैडेटों का यह योगदान एक बदलाव की ओर ले जाएगा।

योगिता ने कैडेटों को प्रशिक्षण पुस्तिका भेंट कर इस मुहिम से जोड़ने की अपील की इस मौके पर कैम्प कमांडर ले.कर्नल मुकेश कुमार का योगिता भयाना ने आभार व्यक्त किया।

See also  महंगाई दर में उछाल, गैस सिलेंडर हुआ और महंगा