भारत आ रहा है ओप्पो ए55 स्मार्टफोन, पावरफुल प्रोसेसर और दमदार बैटरी से होगा लैस

चीन की स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो अपनी ए सीरीज के नए डिवाइस ओप्पो ए 55 को 1 अक्टूबर के दिन भारत में लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया पर रिलीज करेगी।

ओप्पो ए55 स्मार्टफोन

चीन की स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो अपनी ए सीरीज के नए डिवाइस ओप्पो ए55 को 1 अक्टूबर के दिन भारत में लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया पर रिलीज करेगी। इससे इस बात का संकेत भी मिल गया है कि यह कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को अमेज़न पर ऑनलाइन बेचेगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओप्पो का यह अपकमिंग स्मार्टफोन 6.5 इंच की एचडी प्लस आईपीएस डिस्पले से लैस होगा। इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रेयर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। इसके साथ-साथ इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का माइक्रोलेंस तथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद होगा।

सेल्फी कैमरा की बात करें तो ओप्पो ए55 में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। आपको अपने इस स्मार्टफोन में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिल सकती है। हालांकि फोन में स्टोरेज की सुविधा को यूजर्स अपने अनुसार बढ़ा सकते हैं या नहीं इसके बारे में कुछ खास खुलासा नहीं हो पाया है। इसके लिए फिलहाल हमें 1 अक्टूबर तक ही इंतजार करना पड़ेगा।

फोन में प्रोसेसर की बात करें तो मीडियाटेक हेलिओ g80 चिपसेट दी जा सकती है। इसके साथ ही यह फोन फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। फोन में फास्ट चार्जिंग के लिए 18 वाट का फास्ट चार्जर भी दिया गया है। यह चार्जर आपके फोन को कम से 1 से सवा घंटे में फुल चार्ज कर देगी। बैटरी वैकअप की बात करें तो आपको दिनभर वैकअप मिल जाएगा।

बैटरी शॉर्टेज की समस्या ना हो इसलिए कंपनी ने इस फोन में 5000 एमएएच की बैटरी भी दी है। वैसे आजकल ज्यादातर कंपनियां फोन में 5000 एमएएच की बैटरी ही देती है। इसके साथ-साथ फोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से वाईफाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, हेडफोन जैक, यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया जा सकता है। फोन में 5जी सपोर्ट भी दिया गया है।

See also  एपल अपने वर्चुअल इवेंट में 4 मॉडल लॉन्च कर सकती है, जानिए कैसा होगा आईफोन 13