अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे से पाकिस्तान खुश, कहा- हमने भारत को हराया

पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री शेख राशिद ने इसे पाकिस्तान की जीत और भारत की हार का दावा किया है। बुधवार को शेख राशिद ने कहा कि पूरी दुनिया ने देखा कि भारत शोक में है।

अफगानिस्तान में तालिबान

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से पाकिस्तान गदगद हो गया है। अब पाकिस्तान का असली चेहरा सामने आने लगा है। पड़ोसी मुल्क ने स्वीकार किया है कि तालिबान के हाथ सत्ता लगने से वह इसलिए खुश है कि उसे लगता है कि उसने भारत का हरा दिया है। वह अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल भारत के खिलाफ कर सकेगा।

पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री शेख राशिद ने इसे पाकिस्तान की जीत और भारत की हार का दावा किया है। बुधवार को शेख राशिद ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे से भारत की असहजता स्पष्ट है। शेख राशिद ने कहा कि पूरी दुनिया ने देखा कि भारत शोक में है।

मीडिया से बात करते हुए राशिद ने कहा कि अफगानिस्तान से अपने नागरिकों को निकाल रहा है और यह हार को दिखाता है। बता दें कि राशिद वही शख्स है जो अक्सर भारत को गीदड़ भभकी देता रहा है।

अफगानिस्तान में लोकतांत्रिक सरकार और विदेशी सैनिकों की मौजूदगी से खुद को नुकसान की बात कहते हुए राशिद खान को तालिबानराज से शांति और समृद्धि की उम्मीद है। राशिद ने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में अव्यवस्था की कीमत चुकाता रहा है और वह पहां पर शांति स्थापित करना चाहता था, क्योंकि अफगानिस्तान में शांति का मतलब है, पाकिस्तान में शांति।

बता दें कि तालिबान लड़ाकों ने अफगानिस्तान पर 15 अगस्त को कब्जा कर लिया था। फिलहाल तालिबान का अफगानिस्तान के 95 फीसदी इलाकों पर कब्जा है। तालिबानी कब्जे के बाद दुनिया के देश अपने-अपने नागरिकों को वहां से निकाल रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट पर फिलहाल नाटो सैनिकों का कब्जा है। अमेरिका ने अफगानिस्तान से पूरी तरह से निकलने के लिए 31 अगस्त की डेडलाइन रखी है।

See also  तालिबान ने पहली बार भारत सरकार से की हवाई सेवाएं शुरू करने की अपील