India vs Pakistan Cricket Update: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ विश्वकप में 10 विकेट से पहली जीत दर्ज की

शोएब अख्तर ने हरवजन शिंग से मज़ाक में कहा "हांजी वॉक ओवर चाहिए था हरवजन सिंग कोई नहीं बर्दास्त करो"

शाहीन अफरीदी , बाबर आज़म और मो रिज़वान, ये तीन नाम और 25 अक्टूबर 2021 का दिन भारतीय क्रिकेट फैंस सायद ही कभी भूल पाएंगे। रविवार के दिन खेले गए T20 विश्वकप 2021 के मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने T20 विश्वकप में हरा दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ विश्वकप में यह पहली जीत है। 14 साल के इतिहास में पहली बार हुआ है की भारत ने पाकिस्तान के हाथो कोई विश्वकप मुकाबला गवाया है, भारत के इस हार के बाद क्रिकेट फैंस के ऐसे रिएक्शन लाज़मी है क्योंकि भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत का प्रबल दावेदार मन जा रहा थ।

पाकिस्तान के इस जीत के बाद पकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान से लेकर PCB के चेयर मेन रमीज राजा ने पकिस्तान क्रिकेट टीम की भारतीय क्रिकेट के खिलाफ मिली इस जीत पर तारीफ की और बधाई दी है।

इमरान खान ने कहा अर्सो के इंतजार के बाद मिली इस जीत पर ट्वीट कर कहा “पकिस्तान क्रिकेट टीम को जीत के लिए बधाई और ख़ास तोर पर बाबर आजम को जिन्होंने टीम को फ़्रंट से लीड किया, साथ ही साथ रिज़वान और शाहीन अफरीदी को इस बेमिसाल प्रदर्सन के लिए बधाई, मुल्क को आप सभी पर गर्व है” ।

इमरान के अलावा रमीज राजा ने ट्वीट कर कहा “अल्हम्दुललिल्लाह ये तो सिर्फ पहली जीत है बेहद शानदार, लेकिन अभी तो सिर्फ सफर की सुरुवात हुई है, सभी पाकिस्तानियों के लिए गर्व का पल साथ ही सभी लड़के को इस मोके को देने के लिए बहोत बहोत सुक्रिया।

See also  तालिबानी कब्जे के बाद अफगानिस्तान से पैरालंपिक खिलाड़ियों को निकाला गया बाहर, सभी सुरक्षित

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा “एक जैसा सेलिब्रेशन एक जैसा टीम लेकिन नया नतीजा शाबास लड़को”। शोएब अख्तर ने हरवजन शिंग से मज़ाक में कहा “हांजी वॉक ओवर चाहिए था हरवजन सिंग कोई नहीं बर्दास्त करो”

वशीम अकरम ने ट्वीट कर कहा “आखिरकार भारत के खिलाफ हार का सिसिला ख़तम हुआ पाकिस्तान की क्या शानदार जीत रही”

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस गवाया और पहले बेटिंग मिली, लेकिन शाहीन अफरीदी की गेंदबाज़ी के आगे टीम की खराब शुरुआत हुई विराट कोहली ने 57 रनो की पारी जरूर खेली लेकिन टीम का स्कोर सिर्फ 151 रनो तक ही पहुंच सका, 152 रनो का पीछा करते हुए पकिस्तान ने मैच को 10 विकेट से जीता।

पाकिस्तान टीम की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट झटके वहीं बाबर आज़म ने 68 और मो रिज़वान 79 रनो की शानदार पारी खेली और पाकिस्तान को शानदार जीत दिलवाया।

भारतीय टीम अब अगला मैच 31 अक्टूबर को नूज़ीलैण्ड के खिलाफ खेलेगी।