पीएम मोदी ने देश में शहरी विकास को नई दिशा दी – राजनाथ सिंह

पीएम मोदी ने लाभार्थियों को संबोधित किया और कहा कि मुझे इस बात की खुशी होती है कि देश में पीएम आवास योजना के तहत आज जो 75,000 घर दिए जा रहे हैं, उनमें 80 प्रतिशत से ज्यादा घरों पर मालिकाना हक महिलाओं का है या फिर वो ज्वाइंट ओनर हैं।

पीएम मोदी ने देश में शहरी विकास को नई दिशा दी - राजनाथ सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंबे समय बाद मंगलवार को लखनऊ पहुंचे। देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में पीएम मोदी लखनऊ में आयोजित तीन दिवसीय अर्बन कानक्लेव में 4737 करोड़ रुपये की 75 शहरी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने लाभार्थियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, मुझे इस बात की भी खुशी होती है कि देश में पीएम आवास योजना के तहत जो आज 75,000 घर दिए जा रहे हैं, उनमें 80 प्रतिशत से ज्यादा घरों पर मालिकाना हक महिलाओं का है या फिर वो ज्वाइंट ओनर हैं।

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से हमारी सरकार ने पीएम आवास योजना के तहत शहरों में 1 करोड़ 13 लाख से ज्यादा घरों के निर्माण की मंजूरी दी है। इसमें से 50 लाख से ज्यादा घर बनाकर, उन्हें गरीबों को सौंपा भी जा चुका है।

इस अवसर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के गांवों के साथ ही शहरों के विकास का बीड़ा उठाकर उसको बड़ा मुकाम दिया है। बतौर मुख्यमंत्री गुजरात में उन्होंने जो काम किया, उसी को आगे बढ़ाते हुए प्रधनामंत्री के तौर पर उसको बड़ा ही भव्य स्वरूप प्रदान किया है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने अर्बन प्लानिंग पर फोकस किया था। भूकंप से तबाह, प्लेग से पीड़ित सूरत शहर की सूरत बदलने में उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रही, जो आज भी सराहनीय है।

See also  दिल्ली में शराब होगी सस्ती लेकिन नींद उड़ी यूपी अधिकारियों की जानें क्या है माजरा