7 दिनो से अस्पताल में भर्ती माँ के बेहतर स्वास्थ्य की कामना के लिए प्रियंका गाँधी उज्जैन में करवा रहीं पूजा, 11 दिन चलेगा अनुष्ठान

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के स्वास्थ्य लाभ के लिए उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया जा रहा है। कुछ दिन पहले सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित पाई गई थीं।

Sonia Gandhi Health Update

Sonia Gandhi Health Update (Ujjain): कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के स्वास्थ्य लाभ के लिए उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया जा रहा है। कुछ दिन पहले सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित पाई गई थीं। जिसके बाद यह जाप उनकी बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा कर रही हैं।

इसकी शुरुआत शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सत्यनारायण पटेल और कांग्रेस के अन्य नेताओं ने पूजा-अर्चना कर की। यह अनुष्ठान 11 दिनों तक चलेगा, जिसे प्रतिदिन पांच पंडित करेंगे। 2 जून को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद से उनकी तबीयत लगातार खराब हो रही है।

उनके निचले श्वसन तंत्र में भी संक्रमण पाया गया। 12 जून को नाक से खून बहने के बाद उन्हें दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद प्रियंका ने मां के बेहतर स्वास्थ्य की कामना के लिए महाकाल मंदिर में महामृत्युंजय जाप करने को कहा। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव रवि शुक्ला, रघु परमार समेत कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्यनारायण पटेल समेत अन्य नेताओं ने पूजा-अर्चना कर रस्म की शुरुआत की।

कांग्रेस नेता रवि शुक्ला ने कहा कि प्रियंका गांधी का संदेश पार्टी अध्यक्ष सोनिया के कोरोना से संक्रमित होने के बाद आया है। उन्होंने महाकाल मंदिर में महामृत्युंजय का जाप करने की इच्छा व्यक्त की। जाप शनिवार से इसकी शुरुआत कर दी गई है। इससे पहले भी कई बार महाकालेश्वर मंदिर में वीवीआईपी लोगों के स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए महामृत्युंजय सहित अन्य पूजा-अर्चना की जा चुकी है।

See also  Sidhu Moosewala Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, एक दिन पहले ही हटाई गई थी सुरक्षा

ये भी पढ़े: PM मोदी अपनी मां हीराबेन से उनके 100वें जन्मदिन पर मुलाकात की