Sidhu Moosewala Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, एक दिन पहले ही हटाई गई थी सुरक्षा

प्रमुख पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की आज मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह पंजाब सरकार द्वारा 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुआ, जिसमें मूसेवाला एक था।

Sidhu Moosewala Murder: प्रमुख पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की आज मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह पंजाब सरकार द्वारा 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुआ, जिसमें मूसेवाला एक था।

उनका नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था, लेकिन वह सिद्धू मूसेवाला नाम से ही प्रसिद्ध थे और पंजाबी संगीत उद्योग में एक जाने-माने चेहरों में से थे। यह हमला तब हुआ जब वो अपने दो दोस्तों के साथ पंजाब में अपने गांव मनसा जा रहे थे।

उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था। कुछ समय पहले, एक और पंजाबी गायक दीप सिद्धू की किसानों के विरोध प्रदर्शन में सक्रिय भूमिका के लिए एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से, कांग्रेस पार्टी ने कहा, “पंजाब से कांग्रेस उम्मीदवार और एक प्रतिभाशाली संगीतकार श्री सिद्धू मूसेवाला की हत्या, कांग्रेस पार्टी और पूरे देश के लिए एक भयानक सदमे के रूप में आई है। उनके परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। प्रशंसकों और दोस्तों हम अत्यधिक दुःख के इस समय में एकजुट और अडिग खड़े हैं।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव, रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपने ट्विटर पर लिखा, “सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या से गहरा सदमा लगा। दुनिया भर में पंजाब और पंजाबियों ने एक प्रतिभाशाली कलाकार खो दिया है, जो जनसंपर्क के साथ है, जो लोगों की नब्ज को महसूस कर सकता है। दुनिया भर में उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

आम आदमी सरकार को फटकारते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिखा, सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या चौंकाने वाली है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। अपराधियों को कानून का कोई डर नहीं है। आप पंजाब सरकार बुरी तरह विफल रही है पंजाब में कोई भी सुरक्षित नहीं है।

See also  लता मंगेशकर के साथ बप्पी लाहिड़ी की प्यारी सी बचपन की तस्वीर उनकी मृत्यु के बाद हो रही है वायरल