South Korea: सियोल में हैलोवीन पार्टी में मची भगदड़, 50 से ज्यादा लोगों की मौत

साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में दर्दनाक हादसे की खबर आई है। सियोल में हैलोवीन पार्टी (Halloween Party) के दौरान दर्जनों लोगों को हार्ट अटैक पड़ गया।

South Korea Halloween Party

Halloween Party: साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में दर्दनाक हादसे की खबर आई है। सियोल में हैलोवीन पार्टी (Halloween Party) के दौरान दर्जनों लोगों को हार्ट अटैक पड़ गया। करीब 50 लोगों को पार्टी के दौरान हार्ट अटैक पड़ गया। इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। कई लोगों की मौत की भी संभावना जताई जा रही है।

50 से ज्यादा लोगों को आया कार्डियक अरेस्ट

दक्षिण कोरिया की योनहाप न्यूज एजेंसी के मुताबिक, फायरब्रिगेड अधिकारियों ने बताया कि हैलोवीन पार्टी भारी भीड़ इकठ्ठा हुई। सियोल के इटावन में ये पार्टी आयोजित की गई थी। भीड़ ज्यादा होने से वहां भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में 50 से ज्यादा लोगों को कार्डियक अरेस्ट आया। इन्हें सीपीआर दिया गया। इमरजेंसी डिपार्टमेंट में 80 से ज्यादा लोगों के कॉल आए, जिसमें बताया गया कि लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

करीब 1 लाख लोग थे मौजूद

जानकारी के मुताबिक, कोरोना महामारी के बाद दो साल बाद सियोल में आउटडोर नो-मास्क हेलोवीन पार्टी आयोजित की गई थी। इस पार्टी में करीब 1 लाख लोग मौजूद थे।

क्या है हेलोवीन फेस्टिवल?

बता दें कि हेलोवीन फेस्टिवल दुनिया के कई शहरों में मनाया जाता है। खासतौर पर ये फेस्टिवल पश्चिमी देश मनाते हैं। लेकिन अब दुनिया के बाकी हिस्सों में भी इसे मानाया जाने लगा है। इस फेस्टिवल के दौरान रात को चांद अपने नए अवतार में दिखाई देता है।

For More Visit: https://www.newsflicker.in/category/world/

See also  Baba Vanga Prediction: क्‍या सच हो रही बाबा वेंगा की रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी, क्या पुतिन करेंगे दुनिया पे राज़