बजाज ग्रुप के चेयरमैन ‘राहुल बजाज’ का 83 वर्ष की आयु में निधन

बजाज ग्रुप के पूर्व अध्यक्ष राहुल बजाज का शनिवार को पुणे में निधन हो गया। वह पिछले कई सालों से कैंसर से जूझ रहे थे। हालांकि अभी इस बारे में ग्रुप की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Rahul Bajaj Passed Away

बजाज ग्रुप के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का शनिवार को पुणे में निधन हो गया। वह पिछले कई सालों से कैंसर से जूझ रहे थे। हालांकि अभी इस बारे में ग्रुप की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राहुल बजाज के निधन पर दुख जताया है और उनके उद्योग जगत को दिए गए योगदान को याद किया है। पीएम मोदी ने कहा कि कारोबार के अलावा सामुदायिक सेवा के प्रति भी बजाज समर्पित रहे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भी कारोबारी राहुल बजाज के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने राहुल बजाज के साथ उनकी करीब 40 साल तक दोस्ती को भी याद किया है।

दिग्गज उद्योगपति राहुल बजाज ने पिछले साल 29 अप्रैल को बजाज ऑटो के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपनी उम्र का हवाला देते हुए पद छोड़ दिया। वह 1972 से इस पद पर थे। राहुल बजाज को कंपनी के चेयरमैन एमिरेट्स की भूमिका दी गई थी। बजाज ऑटो के बोर्ड में निदेशक नीरज बजाज को कंपनी का गैर-कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

See also  गृह मंत्री अमित शाह के अध्यक्षता में सुरक्षा समीक्षा को लेकर उच्च अधिकारियों के साथ की बैठक

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को एक नोटिस में कहा कि राहुल बजाज ने पिछले पांच दशकों में कंपनी और समूह की सफलता में काफी योगदान दिया है। इसे देखते हुए कंपनी ने उन्हें 1 मई, 2021 से 5 साल की अवधि के लिए एमिरेट्स का चेयरमैन बनाने का फैसला किया है।