कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ा, नए केस में आया उछाल जानें नए केस

इस समय देश में कोरोना के 3,40,639 मामले सक्रिय हैं। केरल में हालात ठीक नहीं है। कुल केस में केरल का बड़ा योगदान है। यहां पर कोरोना का दैनिक आंकड़ा 23 हजार के ऊपर बना हुआ है। दक्षिण के राज्यों से कोरोना के सबसे अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना

Corona Update: पिछले कुछ दिनों मिल रही राहत के बीच अचानक फिर से कोरोना के नए केस में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। भारत में कोरोना मामलों में रोज के आंकड़े देखें फिलहाल कोई राहत नहीं नजर आ रही है। बीते 24 घंटों में देशभर में 35,662 कोरोना मामले सामने आए हैं। यह शुक्रवार के मुकाबले अधिक है।

बता दें कि इस समय देश में कोरोना के 3,40,639 मामले सक्रिय हैं। केरल में हालात ठीक नहीं है। कुल केस में केरल का बड़ा योगदान है। यहां पर कोरोना का दैनिक आंकड़ा 23 हजार के ऊपर बना हुआ है। दक्षिण के राज्यों से कोरोना के सबसे अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं।

तामिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भी पिछले कई दिनों से 1 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। हालांकि इन सबके बीच देश में रिकवरी रेट में वृद्धि हुई है लेकिन नए मामले लगातार आने से फिलहाल कोरोना से राहत की उम्मीद नहीं है।

देश में कोरोना का रिकवरी रेट 97.65% है। कुल मामलों का 1.02% केस सक्रिय है। केरल में गुरुवार को कोरोना के 23,260 नए मामले सामने आए थे और 131 लोगों की मौत हुई थी।

इसके साथ ही केरल में कुल कोरोना के मामले बढ़कर 44,69,488 हो गए और मृतकों की संख्या 23,296 पर पहुंच गई है। केरल के त्रिशूर जिले में सर्वाधिक 4,013 नये मामले सामने आए। इसके बाद एर्णाकुलम में 3,143 जबकि कोझिकोड में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,095 नये मरीज मिले। यह जानकारी केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने दी।

See also  भारत विभाजन का इतिहास, कैसे भारतवर्ष एक-एक कर टुकड़ों में टूट गया?