The Kashmir Files Speech: केजरीवाल के घर के बाहर BJP का प्रदर्शन और तोड़फोड़, तेजस्वी सूर्या लिए गए हिरासत में

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को भाजपा पर निशाना साधा है। भाजपा की युवा शाखा BJYM के कार्यकर्ताओं ने एक विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर सीसीटीवी कैमरों और साथ ही मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा बाधाओं पर हमला किया।

The Kashmir Files Speech: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के उस बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को झूठा करार दिया था। केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में अपने भाषण में द कश्मीर फाइल्स को बढ़ावा देने के लिए भाजपा पर निशाना साधा था।

प्रदर्शन का नेतृत्व बीजेपी सांसद और बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) कर रहे थे, तेजस्वी सूर्या ने आईपी कॉलेज से लेकर सीएम आवास तक प्रदर्शन का नेतृत्व किया। सीएम आवास के सामने के गेट में तोड़फोड़ की गई। सूर्या को पुलिस ने हिरासत में लिया है। प्रदर्शनकारियों ने सीएम के आवास के गेट पर रंग पोत दिया।

उधर, दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट कर कहा कि सीएम के आवास पर कैमरे और सिक्यॉरिटी बैरियर तोड़ दिए गए हैं।

सूर्या ने भी ट्वीट किया: “केजरीवाल को देश के हिंदुओं का अपमान करने के लिए माफी मांगनी होगी और (भाजपा का) युवा मोर्चा उन्हें तब तक नहीं बख्शेगा जब तक वह माफी नहीं मांग लेते।”

वही, आतिशी ने लिखा: “चौंकाने वाला! दिल्ली पुलिस क्या कर रही थी जब भाजपा कार्यकर्ता और नेता सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर तोड़फोड़ कर रहे थे? क्या उनके पास अमित शाह के कार्यालय से भाजपा के उपद्रवियों का समर्थन करने का आदेश था?”

See also  UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस में बंपर भर्ती, जानें क्या चाहिए शैक्षिक योग्यता

पुलिस ने क्या कहा?

उत्तरी जिला डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि बुधवार को भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कश्मीर फाइल्स को लेकर दिल्ली के सीएम के विधानसभा वाले बयान के खिलाफ धरना आयोजित किया था। उनका यह धरना सुबह 11.30 बजे शुरू हुआ जिसमें करीब 150-200 लोग सीएम आवास के बाहर पहुंचे थे।

करीब 1.00 बजे कुछ प्रदर्शनकारियों ने सीएम आवास का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए सीएम आवास के बाहर जा पहुंचे और नारे लगाए वह व्यवधान उत्पन्न किया। उनके पास पेंट का एक छोटा डिब्बा था जिसे उन्होंने सीएम आवास के दरवाजे पर फेंक दिया। इसके साथ ही बूम बैरियर और एक सीसीटीवी कैमरा भी टूटा पाया गया।

पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए करीब 70 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। इनमें भाजपा के युवा नेता तेजस्वी सूर्या का भी नाम बताया जा रहा है। इनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि सांसद तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में बीजेपी के कुछ कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि दिल्ली सीएम केजरीवाल को इस देश के हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए। हम तब तक विरोध जारी रखेंगे, जब तक इस बयान को लेकर माफी नहीं मांगी जाती है। रिपोर्ट के मुताबिक, 50 से ज्यादा बीजेपी नेता और कार्यकर्ता हिरासत में ले लिए गए हैं और पुलिस जांच कर रही है

Read this also: मैं शायद दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी हूं: अरविंद केजरीवाल