Tokyo Paralympics: अवनि लेखरा ने दी भारत को दोहरी खुशी, अबतक भारत की झोली में 12 मेडल

अवनि लेखरा इससे पहले गेम के फाइनल में पिछड़ रही थीं, लेकिन उसके बाद उन्होंने गेम के एलिमिनेशन राउंड में फिर से जबरदस्त वापसी की और तीसरी पोजीशन पर रहते हुए ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया।

अवनि लेखरा

टोक्यो पैरालंपिक में भारत की शूटर अवनि लेखरा ने दो-दो धमाका किया है। 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में अवनि ने पहले ही गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। अब अवनि ने 50 मीटर राइफल में भी ब्रॉन्ज पर निशाना लगाया है। बता दें कि क्वालीफायर में अवनि ने दूसरी पोजीशन पर रहते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

भारत की तरफ से अवनि ने पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीता था। अबतक टोक्यो पैरालंपिक में भारत के कुल 12 मेडल हो चुके हैं। इससे पहले हाई जंप में शुक्रवार को प्रवीण कुमार ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया था।

बता दें कि अवनि लेखरा इससे पहले गेम के फाइनल में पिछड़ रही थीं, लेकिन उसके बाद उन्होंने गेम के एलिमिनेशन राउंड में फिर से जबरदस्त वापसी की और तीसरी पोजीशन पर रहते हुए ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया। अवनि ने इससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

टोक्यो आलंपिक में इसके साथ ही भारत के पास 2 गोल्ड, 6 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल आ चुके हैं। बता दें कि जैवलिन थ्रो में सुमित ने भारत को दूसरा गोल्ड मेडल दिलाया था।

प्रधानमंत्री ने दी बधाई

अवनि लेखरा को शानदार प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘टोक्यो पैरालंपिक में और अधिक गौरव। प्रफुल्लित हूं अवनि लेखरा के जबरदस्त प्रदर्शन से। उनको ब्रॉन्ज मेडल घर लाने के लिए बधाई हो। भविष्य के लिए उनको शुभकामनाएं।’

See also  तालिबानी कब्जे के बाद अफगानिस्तान से पैरालंपिक खिलाड़ियों को निकाला गया बाहर, सभी सुरक्षित