Gujarat के मोरबी में दर्दनाक हादसा, केबल ब्रिज टूटने से नदी में गिरे लोग, 90 से ज्यादा लोगों की मौत

गुजरात के मोरबी में रविवार शाम दर्दनाक हादसा सामने आया है. मच्छु नदी में पुल टूटने से नदी में गिरकर 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं.

Gujarat Morbi bridge collapse

Gujarat Morbi bridge collapse: गुजरात के मोरबी में रविवार शाम दर्दनाक हादसा सामने आया है. मच्छु नदी में पुल टूटने से नदी में गिरकर 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं. प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार केबल ब्रिज को पांच दिन पहले नवीनीकरण के बाद फिर से शुरू किया गया था. पुल गिरने से कई लोग नदी में गिर गए. हादसे के तुरंत बाद बचाव कार्य जारी किया गया. प्रशासन स्थानीय लोगों की मदद से पुल गिरने के बाद नदी में गिरे लोगों को बचाने की कोशिश में जुटा रहा.

पुल गिरने से कई लोग नदी में गिर गए. बचाव कार्य जारी है. घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई है. घटना के सामने आने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से दुर्घटना के संबंध में बात की. प्रधानमंत्री ने स्थिति पर बारीकी से और लगातार निगरानी रखने और प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने को कहा है.

इस बीच सीएम पटेल ने ट्वीट कर कहा कि सिस्टम द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में हैं. सीएम पटेल ने कहा कि मैं पीएम मोदी के साथ आगे के कार्यक्रमों को छोटा करने के बाद गांधीनगर पहुंच रहा हूं. गृह राज्य मंत्री को मौके पर पहुंचने और बचाव कार्यों का मार्गदर्शन करने के लिए कहा गया है. राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) सहित सैनिकों को बचाव कार्यों के लिए लगाया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी और राज्य के अन्य अधिकारियों से बात की और कहा कि स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगा हुआ है. शाह ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) भी जल्द ही मौके पर पहुंच रहा है.

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया और पुल गिरने से घायल हुए लोगों के जीवन और स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की.

See also  Amravati Murder Case: उदयपुर, अमरावती घटना से आक्रोशित लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन