Omicron Coronavirus Update: ब्रिटेन से लौटे दो लोग गुजरात में Omicron से संक्रमित पाए गए

NRI (अनिवासी भारतीय) ने 15 दिसंबर को UK से आने के तुरंत बाद अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर किए गए RT-PCR परीक्षण में कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया।

अधिकारियों के अनुसार एक 45 वर्षीय NRI और एक किशोर लड़का, जो हाल ही में UK से गुजरात आया था, वो COVID ​​​​-19 के ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही राज्य में ऐसे मामलों की कुल संख्या 9 हो गई है।

NRI (अनिवासी भारतीय) ने 15 दिसंबर को UK से आने के तुरंत बाद अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर किए गए RT-PCR परीक्षण में कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया।

गांधीनगर के नगर आयुक्त धवल पटेल ने कहा कि शनिवार को गांधीनगर के एक 15 वर्षीय लड़के में भी UK से लौटने के बाद ओमाइक्रोन वैरिएंट का पता चला था।

राज्य मीडिया ने रविवार को बताया कि ईरान ने नए ओमाइक्रोन संस्करण के अपने पहले मामले का पता लगाया है। जैसा कि एपी द्वारा रिपोर्ट किया गया है, देश ने अपनी 85 मिलियन आबादी में से 60 प्रतिशत का टीकाकरण किया है।

रविवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, एक दिन में 7,081 लोगों के कोरोनावायरस संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण के साथ, भारत के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,47,40,275 हो गई, जबकि सक्रिय मामले घटकर 83,913 हो गए, जो 570 दिनों में सबसे कम है। सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, रोजाना 264 लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या 4,77,422 हो गई है।

इस बीच, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह ने अपने लक्षित लाभार्थियों का 100 प्रतिशत डबल डोज कोविड टीकाकरण हासिल कर लिया है। प्रशासन ने कहा कि यह केवल कोविशील्ड का उपयोग करके उपलब्धि हासिल करने वाले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पहला था।

See also  पूरे विश्व में कोरोना महामारी से अबतक 50 लाख मौतें, डेल्टा वेरिएंट ने मचाई ज्यादा तबाही

कर्नाटक और केरल में क्रमशः छह और चार मामले दर्ज किए जाने के बाद शनिवार को भारत के ओमाइक्रोन COVID की संख्या बढ़कर 126 हो गई, जबकि महाराष्ट्र में तीन और व्यक्तियों ने भी वैरिएंट के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। केंद्र और राज्य के अधिकारियों के अनुसार, 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों – महाराष्ट्र (43), दिल्ली (22), राजस्थान (17) और कर्नाटक (14), तेलंगाना (8), गुजरात (7), केरल में ओमाइक्रोन मामलों का पता चला है। (11), आंध्र प्रदेश (1), चंडीगढ़ (1), तमिलनाडु (1) और पश्चिम बंगाल (1)।