यूकैनजी स्किल लर्निंग प्लेटफार्म ने डांस मैराथन का आयोजन किया, 10,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया

यूकैनजी प्रमुख ऑनलाइन स्किल लर्निंग प्लेटफॉर्म ने 73वां गणतंत्र दिवस और अपनी पहली वर्षगांठ के अवसर पर भारत के सबसे बड़े वर्चुअल डांस फेस्टिवल 'यूकैनजी डांस मैराथन' का आयोजन किया।

यूकैनजी प्रमुख ऑनलाइन स्किल लर्निंग प्लेटफॉर्म ने 73वां गणतंत्र दिवस और अपनी पहली वर्षगांठ के अवसर पर भारत के सबसे बड़े वर्चुअल डांस फेस्टिवल ‘यूकैनजी डांस मैराथन’ का आयोजन किया। तीन घंटे के इस नृत्य समारोह में पांच अविश्वसनीय रूप से कुशल कोरियोग्राफरों द्वारा क्यूरेट किए गए बैक-टू-बैक पांच नृत्य सत्र थे। डांस मैराथन के दौरान सिखाए गए पांच नृत्य रूप थे बॉलीवुड, भांगड़ा, कथक, हिप हॉप और एक इंस्टाग्राम ट्रेंड। इस लाइव डांस मैराथन में 10,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया, जिसमें कमल पब्लिक स्कूल, एसडी पब्लिक स्कूल जैसे देश भर के 20  प्रतिष्ठित स्कूल और यूनिवर्सिटी, भारती कॉलेज और एफडीडीआई / जीडी गोयनका के छात्रों की प्रमुख भागीदारी थी। यहां तक कि कॉर्पोरेट भागीदारों के लोग भी 3 घंटे के नॉन स्टॉप वर्चुअल डांस फेस्टिवल के रोमांच का अनुभव करने के लिए शामिल हुए। मैराथन को सभी सोशल मीडिया चैनलों के साथ-साथ यूकैनजी की वेबसाइट और यूट्यूब  पर लाइव स्ट्रीम किया गया था।

इस मंच को सभी के लिए उपलभ्द बनाने के उद्देश्य से सभी प्रतिभागियों के लिए डांस मैराथन का पंजीकरण निःशुल्क था। इस कार्यक्रम का सभी आयु वर्ग के लोगों ने लुत्फ उठाया। उपस्थित लोगों को प्रमाण पत्र, आकर्षक वाउचर और 25000 रुपये के नकद पुरस्कार जीतने का अवसर भी दिया गया। वर्चुअल मैराथन की मेजबानी बेहद प्रतिभाशाली और मनोरंजक सिद्धार्थ कन्नन ने की। वह एक प्रसिद्ध भारतीय टेलीविजन और रेडियो होस्ट, उद्घोषक, वॉयस-ओवर अभिनेता और फिल्म समीक्षक हैं। गायक सलमान इलाही द्वारा एक संगीत समारोह के साथ यह मैराथन समाप्त किया गय, जिनका गीत “पहाड़ो में” इंस्टाग्राम रीलों पर वायरल है।

See also  Good News, अक्षय कुमार की 'ओह माय गॉड 2' में अभिनय करेंगे अरुण गोविल

प्रतिक्रिया से अभिभूत, दीवांशी गुप्ता, संस्थापक और सीईओ, यूकैनजी ने कहा, “ यूकैनजी का रोमांच एक सपने के साथ शुरू हुआ, जिसे हमने एक साल पहले देखा था। दूरस्थ छात्रों को दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों तक पहुंच प्राप्त हो सकती है। लक्ष्य लाखों और परिवारों तक पहुंचना है और हम सक्रिय रूप से उस लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं।” उन्होंने कहा, “मैं प्रत्येक उपयोगकर्ता, कलाकार, हमारी समर्पित Ucanji टीम और इस सपने को साकार करने में मदद करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं।”

यूकैनजी ने 400,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं और 20 प्रसिद्ध स्कूलों में प्रवेश किया है। यूकैनजी ने भारत का सबसे बड़ा पाठ्येतर शिक्षण मंच बनाने की योजना बनाई है जो भारत की नई शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप है, जो एक छात्र के समग्र विकास के लिए व्यावसायिक शिक्षा को अनिवार्य बनाता है। लक्ष्य सभी बच्चों को अपने सपनों में विश्वास करने के लिए अतिरिक्त पाठ्यचर्या सीखने को उपलब्ध कराना है।

यह ऑनलाइन डांस मैराथन एक बड़ी सफलता थी, जिसमें लोगों ने नृत्य के लिए समान जुनून साझा किया, एक अद्भुत अनुभव के लिए एक साथ आए, यादें बनाईं, और अपने जीवन का सबसे अच्छा समय बिताया।

यूकैनजी के बारे में

यूकैनजी एक प्रमुख ऑनलाइन डांस स्किल लर्निंग प्लेटफॉर्म है, जिसका मिशन किफायती और सुविधाजनक डांस सबक देकर सभी के लिए डांस को सुलभ बनाना है। योग्य नृत्य प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में, 14 से अधिक विशिष्ट नृत्य शैलियों और विभिन्न प्रकार के नृत्य रूपों पर सैकड़ों वीडियो के साथ, अपने घरों के आराम में नृत्य सीखने का एक मंच है । जब मंच की बात आती है, तो उपयोगकर्ता अपनी गति से सीख सकते हैं गति नियंत्रण का प्रयोग करके, असीमित नृत्य पाठ और मिरर स्क्रीन की मदद से  यूजर्स खुद को नाचते और उकांजी से सीखते हुए भी देख सकते हैं। Ucanji क्यूरेटेड डांस कोर्स और कोरियोग्राफी ट्यूटोरियल के साथ असीमित डांस लर्निंग ऑफर करता है, जो एक वन-स्टॉप सॉल्यूशन प्लेटफॉर्म है जो कभी भी, कहीं भी डांस स्किल्स को विकसित करने में मदद करता है।

See also  सिद्धार्थ शुक्ला का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, गुरुवार को हुई थी मौत