UP Assembly Elections 2022: समाजवादी पार्टी ने जारी की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट, करहल से लड़ेंगे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 159 उम्मीदवारों की सूची जारी की। जारी सूची के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गृह क्षेत्र करहल से चुनाव लड़ेंगे।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने सोमवार को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कुल उम्मीदवारों की संख्या 159 है। जारी सूची के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव करहल से चुनाव लड़ेंगे। यूपी का करहल जिला मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, यह मुलायम सिंह यादव का गृह क्षेत्र भी माना जाता है।

सूची के अनुसार, सपा नेता नाहिद हसन कैराना से, अब्दुल्ला आजम खान सुअर से, आजम खान रामपुर से और शिवपाल सिंह यादव जसवंतनगर से चुनाव लड़ेंगे।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 7 सात चरणों में फरवरी से शुरू होंगे। यह 10 फरवरी से 7 मार्च होगी और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

जिन कुछ टर्नकोटों को टिकट दिया गया है उनमें कांग्रेस से सुप्रिया आरोन, बसपा से दद्दू प्रसाद और भाजपा से बृजेंद्र प्रजापति शामिल हैं। पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि शेष सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

See also  नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडीज, सोमवार को हुआ निधन