UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस में बंपर भर्ती, जानें क्या चाहिए शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन (UP Police Bharti 2022) करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2022 है।

UP Police Recruitment 2022

UP Police Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) 28 फरवरी को ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया समाप्त करेगा। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

वेबसाइट का लिंक uppbpb.gov.in

कुल 936 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें से 196 पद महिला आवेदकों के लिए रिज़र्व किए गए हैं। UPPRPB रेडियो कैडर में हेड ऑपरेटर्स और हेड ऑपरेटर्स (मैकेनिक) के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती करेगा।

जो लोग इस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास इलेक्ट्रॉनिक्स / दूरसंचार / इलेक्ट्रिकल / कंप्यूटर विज्ञान / आईटी या मैकेनिकल में तीन साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना चाहिए।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 20 से 28 वर्ष (1 जुलाई, 2022 तक) के बीच होनी चाहिए। आवेदन जमा करने के लिए, उम्मीदवारों को 400 रुपये पंजीकरण शुल्क के रूप में का भुगतान करना होगा।

आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट को बार बार देखते रहें। उम्मीदवार यूपी पुलिस भर्ती 2022 के संबंध में आधिकारिक अधिसूचना पढ़ सकते हैं

See also  यह एक सुनियोजित राजनीतिक साजिश थी: मीका सिंह ने पीएम मोदी के सुरक्षा उल्लंघन पर प्रतिक्रिया दी