जावेद हबीब का महिला के बालों पर थूकने का वीडियो वायरल, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

एनसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने यूपी के डीजीपी को पत्र लिखकर वायरल वीडियो की सत्यता की तुरंत जांच करने और उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है।

सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब का एक वर्कशॉप के दौरान एक महिला के बालों को स्टाइल करने के लिए अपने थूक का इस्तेमाल करने का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया है, जिसकी तीखी आलोचना हो रही है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने गुरुवार को कहा कि उसने घटना का संज्ञान लिया है और अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यूपी के डीजीपी को वायरल वीडियो की सत्यता की तुरंत जांच करने और उचित कार्रवाई करने के लिए लिखा है।

एक ट्वीट में कहा गया, “@NCWIndia ने घटना का संज्ञान लिया है। अध्यक्ष @sharmarekha ने @dgpup को इस वायरल वीडियो की सत्यता की तुरंत जांच करने और उचित कार्रवाई करने के लिए लिखा है। की गई कार्रवाई से आयोग को जल्द से जल्द अवगत कराया जाना चाहिए,”।

यह घटना उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुई। हमने स्वतंत्र रूप से वायरल वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की।

शीशी वीडियो में, जावेद हबीब को अपनी लार का उपयोग करते हुए देखा जा सकता है क्योंकि वह महिला के बाल काट रहा था और कहा, ‘यदि आपके पास पानी नहीं है … इस थूक में जीवन है।’ दर्शकों की तत्काल प्रतिक्रियाएँ थीं जो हालांकि, तालियों की गड़गड़ाहट में बदल गया।

एक दूसरा वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है जो की उस महिला का है। उस वीडियो में, उसने महिला ने अपनी पहचान ब्यूटी पार्लर की मालिक पूजा गुप्ता के रूप में की। “कल मैंने जावेद हबीब सर की एक वर्कशॉप में शिरकत की। वहां उन्होंने मुझे मंच पर मुझे बाल कटवाने के लिए आमंत्रित किया और उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि अगर आपके पार्लर में पानी नहीं है, तो आप थूक का उपयोग कर सकते हैं। मेने अपना बाल नहीं कटवाया। बेहतर है कि मैं अपने गली के किनारे नाई के पास जाऊं और बाल कटवाऊं, लेकिन हबीब के पास नहीं जाऊंगी, “पूजा गुप्ता ने कहा।

See also  Winter Tips: विंटर फ्लू से निजात पाने के लिए आजमाएं ये ड्रिंक्स

टीवी चैनलों को दिए एक इंटरव्यू में महिला ने कहा, ”मैं कुछ सीखने के लिए वर्कशॉप में गई थी। लेकिन वह मेरे सवालों का जवाब नहीं दे रहे थे। फिर उसने मेरे बालों पर दो बार थूक दिया और कहा कि अगर तुम्हारे पार्लर में पानी नहीं है तो तुम थूक सकती हो। मेरे पति वीडियो बना रहे थे। मेरे मंच से नीचे आने के बाद, हबीब के सहायक ने कहा कि वह बस मजाक कर रहे है।”