WhatsApp, Instagram, Facebook Down : यूजर्स फीड रिफ्रेश करने, मैसेज भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ

व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक की सेवाएं अचानक बंद। ऐसा लगता है कि आउटेज समस्या DNS सर्वरों के आसपास है। फेसबुक ने एक फिक्स पर काम करने की पुष्टि की है।

सोशल ऐप्स WhatsApp, Instagram, Facebook और Facebook Messenger के उपयोगकर्ता वर्तमान में Android, iOS के साथ-साथ PC पर ऐप्स के साथ समस्याओं की रिपोर्ट कर रहे हैं। जहां इंस्टाग्राम और फेसबुक यूजर्स अपने न्यूज फीड को अपडेट करने में असमर्थ हैं, वहीं व्हाट्सएप यूजर्स कोई मैसेज भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ हैं।

फेसबुक ने एक ट्वीट में कहा है की, “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।”

व्हाट्सएप ने भी ट्विटर पर आउटेज को स्वीकार किया।

ट्रैकिंग वेबसाइट DownDetector के अनुसार, 13,800 से अधिक लोगों ने व्हाट्सएप के साथ समस्याओं की सूचना दी है। जहां तक ​​इंस्टाग्राम और फेसबुक की बात है, तो अब तक क्रमश: 11,300 और 2,500 से अधिक रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी हैं।

अधिकांश व्हाट्सएप उपयोगकर्ता संदेश भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ हैं। जहां तक ​​फेसबुक यूजर्स की बात है तो वे वेबसाइट के साथ-साथ मोबाइल एप पर भी पूरी तरह से ब्लैकआउट होने की शिकायत करते रहे हैं।

See also  भारत के एक्शन के बाद झुका ब्रिटेन, कोविशील्ड लगवाने वालों को क्वारनटाइन नहीं करेगा